जानिए Delhi University कब जारी करेगी कटऑफ लिस्ट, पढ़े डिटेल

2020-09-24T09:32:00.277

नई दिल्ली- दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से अक्टूबर के बीच में कट-ऑफ जारी कर दी जाएगी। जो उम्मीदवार दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना चाहते है वह यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कट-ऑफ चेक कर सकते है। सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कट ऑफ से संबंधित जानकारी एक या दो दिन में जारी की जाएगी।

PunjabKesari

इसी के साथ डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन की तारीखें, ग्रेजुएशन, पोस्ट ग्रेजुएशन और पीएचडी स्तर के कोर्सेज के लिए भी कट-ऑफ जारी की जाएगी। बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी की कट ऑफ फोर फॉर्मूला पर बेस्ड है- इसका मतलब है कि कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में चार विषयों में प्राप्त किए गए उच्चतम अंकों की गणना कट-ऑफ के लिए की जाएगी।

ये है डिटेल 
इस बार ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन और पीएचडी / एमफिल कोर्सेज के लिए आवेदनों की संख्या बढ़ गई है। इस साल 5.63 लाख उम्मीदवारों ने ग्रेजुएशन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया है। इसके अलावा1.83 लाख छात्रों ने पोस्टग्रेजुएशन और एमफिल और पीएचडी के लिए लगभग 34,000 रजिस्ट्रेशन प्राप्त हुए हैं। ये संख्या पिछले तीन सालों में सबसे ज्यादा है। 

एेसे करें चेक
जो उम्मीदवार दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेना चाहते है वह यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in पर जाकर कट-ऑफ चेक कर सकते है।


Author

Riya bawa

Related News