See More

Corona lockdown: दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा में हुई देरी, जानें कब शुरू होंगे एडमिशन

2020-04-03T13:30:02.617

नई दिल्ली : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानि एनटीए की ओर से  दिल्ली विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा 2020 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू नहीं हुए हैं। जिन स्टूडेंट्स ने इसके अप्लाई करना है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर अपडेट देख सकते है। एनटीए द्वारा पूर्व में जारी शेड्यूल के अनुसार डीयूईटी 2020 अप्लीकेशन 2 अप्रैल से आरंभ होने थे।  कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से पुरे देशभर में लॉक डाउन की स्थिति है।  हालांकि, प्रवेश परीक्षा के लिए कोई भी नोटिफिकेशन अभी तक जारी नहीं किया है।

दिल्ली विश्वविद्यालय

ये कोर्स है शामिल 
बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय के विभिन्न कॉलेजों में ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस में दाखिले के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा डीयूईटी परीक्षा का आयोजन किया जाता है। स्नातक स्तर के कोर्सेस में शामिल हैं-
- बीटेक (आईटी और मैथमेटिकल इन्नोवेशंस), बीए (ऑनर्स) बिजनेस इकनॉमिक्स, बीएमएस, बीए (ऑनर्स) ह्मूमैनिटीज और सोशल साइंसेस, बीबीए, बीएड, बीएलएड, बीपीएड, बीए (ऑनर्स) मल्टीमीडिया और फाइव ईयर इंटीग्रेटेड कोर्स इन जर्नलिज्म।

पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेज के मामले में यूनिवर्सिटी के सभी विभाग, जो अंतर-अनुशासनात्मक या व्यावसायिक (प्रोफेशनल) कोर्सेज की पेशकश करते हैं उन्हें छोड़कर योग्यता के आधार पर 50 फीसदी सीटों पर स्टूडेंट्स को एडमिशन दिया जाता है। वहीं, बाकी 50 फीसदी सीटों पर DUET रैंक के आधार पर स्टूडेंट्स को एडमिशन मिलता है। 


Author

Riya bawa

Related News