दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 19 को होगी मेगा पीटीएम

10/17/2019 8:45:36 AM

नई दिल्ली: बच्चे की शिक्षा में विकास के लिए अध्यापक और अभिभावक दोनों ही अहम रोल अदा करते हैं। इन दोनों के द्वारा छात्र से की जाने वाली बातचीत से ही छात्रों का शैक्षणिक प्रदर्शन बेहतर होता है। पैरेंट टीचर मीटिंग इस बातचीत के लिए एक महत्वपूर्ण प्लेटफॉर्म है। इसी आधार पर दिल्ली के सभी सरकारी स्कूलों में 19 अक्तूबर को मेगा पैरेंट्स टीचर्स मीटिंग आयोजित की जाएगी। जो स्कूल सुबह की शिफ्ट के हैं उनमें 8.30 बजे से लेकर 12.30 बजे दोपहर तक और जो स्कूल इवनिंग शिफ्ट के हैं उनमें दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक मेगा पीटीएम का आयोजन किया जाएगा। निदेशालय के निर्देशानुसार हर छात्र के अभिभावक से शिक्षकों को 3 से लेकर 4 मिनट तक समय देना होगा।

Image result for दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 19 को होगी मेगा पीटीएम

लाइब्रेरी मेले का भी होगा आयोजन
इस दौरान स्कूलों में एक लाइब्रेरी मेले का भी आयोजन किया जाएगा जिसमें सभी छात्रों को लाइब्रेरी के महत्व के बारे में बताया जाएगा। जिससे बच्चों में पढऩे की क्षमता विकसित हो जोकि उनकी ज्वायफुल लर्निंग के लिए आवश्यक है। अभिभावकों को भी छात्रों को स्कूल की लाइब्रेरी का उपयोग करने की सलाह दी जानी चाहिए। इस दौरान आयोजित किए जाने वाले लाइब्रेरी मेले में स्टॉल्स पर किताबें होंगी। 

3 स्तर पर लाइब्रेरी से संबंधित प्रतियोगिता रखी जाएंगी जिनमें प्राइमरी कक्षा के लिए स्टोरी टेलिंग, कक्षा 6 से 8 तक स्टोरी टेलिंग कम्पटीशन और बुक माक्र्स, बुक कवर बनाने के  लिए कम्पटीशन 9वीं से 12वीं कक्षा तक के लिए आयोजित किया जाए। पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाले छात्रों को दिया जाए। 


Author

Riya bawa

Related News