दिल्ली सरकार का 11वीं और 12वीं के छात्रों को तोहफा, सभी छात्र ई-टेबलेट से करेंगे पढ़ाई

punjabkesari.in Friday, Dec 04, 2020 - 06:32 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: दिल्ली के सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 10 और 12वी बच्चे अब ई-टेबलेट के जरिए पढ़ाई करेंगे। करीब 1902 बच्चों को ये टेबलेट दिए गए हैं। दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने शालीमार बाग स्थित जीएसकेवी, एएच ब्लॉक तथा बीएल ब्लॉक सरकारी स्कूलों के बच्चों के बीच ई-टेबलैट सौंपे हैं। सिसोदिया ने बच्चों को ई-टेबलेट देते हुए इसे कोरोना महामारी के दौरान शिक्षा के लिए काफी महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में कोरोना वैक्सीन तो बन जाएगा, लेकिन आज शिक्षा के होने वाले नुकसान की भरपाई किसी वैक्सीन से नहीं हो सकती। इसीलिए दिल्ली सरकार की कोशिश है कि इस नुकसान को कम से कम करें।'

PunjabKesari
सिसोदिया ने कहा कि स्कूल बंद होने के कारण दिल्ली के सरकारी स्कूलों के बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा देने के भरपूर प्रयास किए गए। लेकिन जिन बच्चों के पास साधन नहीं, उन्हें शिक्षा से जोड़े रखना बड़ी चुनौती है। सिसोदिया ने कहा कोरोना संकट के कारण सरकार के पास इस साल फंड्स की कमी हैं। इसीलिए हमने विभिन्न कंपनियों से सीएसआर में बच्चों की मदद का आग्रह किया।हमें खुशी है कि दिल्ली के छात्रों को टाटा पावर ने 1059, बीएसईबी राजधानी पावर ने 543 और बीएसईबी यमुना पावर ने 300 टैबलेट दिए हैं। 

PunjabKesari
सिसोदिया ने कहा कि हमने अन्य कंपनियों से भी बच्चों की ऑनलाइन लर्निग में सहयोग करने के लिए कहा है। सरकार के अनुसार ये टेबलेट्स सिर्फ 1902 बच्चों की जरूरतों को पूरा करते हैं। अभी बहुत सारे बच्चों को इसकी जरुरत है। सिसोदिया ने बच्चों से कहा कि सिसोदिया ने बच्चों से कहा कि ये टेबलेट आपके सपनों को सच करने का टूल हैं। आप अपनी पढ़ाई के लिए इसका प्रयोग करें और परीक्षा के बाद स्कूल को लौटा दीजिए, ताकि अन्य जरूरतमंद बच्चों के काम आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News