MP Board Special Exams 2021: 10वीं-12वीं परीक्षाओं की स्पेशल एग्जाम की डेटशीट जारी, देखें पूरी डिटेल

punjabkesari.in Friday, Aug 20, 2021 - 02:25 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क- मध्य प्रदेश बोर्ड ने 10वीं-12वीं की विशेष परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। साथ ही नेत्रहीन-बधिर (दिव्यांग) के लिए विशेष परीक्षा 2021 का परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। ये परीक्षाएं 6 सिंतबर से 15 सितंबर के बीच आयोजित होगी। स्कूल एजुकेशन डिपार्टमेंट, एमपी ओर से की एक ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी शेयर की गई है। बोर्ड की ओर से जारी हुए ट्वीट के अनुसार, माध्यमिक शिक्षा मण्डल ने हाईस्कूल, हायर सेकेण्डरी और हायर सेकेण्डरी व्यावसायिक के साथ ही दृष्टिहीन-मूक बधिर (दिव्यांग) पाठ्यक्रम की विशेष परीक्षा 2021 का परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया है। परीक्षार्थियों के प्रवेश पत्र एक सितंबर 2021 से एम.पी. ऑनलाईन के पोर्टल पर उपलब्ध होंगे। 

बोर्ड द्वारा जारी हुए शेड्यूल के अनुसार, 10वीं की स्पेशल परीक्षाएं 6 सितंबर से 15 सितंबर, 2021 तक आयोजित की जाएंगी। वहीं 12वीं की विशेष परीक्षाएं 6 सितंबर से 21 सितंबर, 2021 तक संचालित की जाएंगी। परीक्षा सुबह 9 बजे से शुरू होगी और दोपहर 12 बजे समाप्त होगी। परीक्षार्थियों को एग्जाम हॉल में 7.30 बजे पहुंचना होगा। छात्रों को परीक्षा के दौरान कोविड-19 नियमों जैसे, फेस मास्क, सैनिटाइज़र और सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का पालन करना होगा। 

कब जारी होंगे एडमिट कार्ड
परीक्षार्थियों के लिए एडमिट कार्ड एक सितंबर 2021 से एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। छात्र-छात्राएं वेबसाइट के जरिए अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं।प्रायोगिक परीक्षा की तिथि और समय के लिए परीक्षार्थी संबंधित केन्द्र के केन्द्राध्यक्ष से संपर्क कर सकते है। इस वर्ष कोरोना महामारी के चलते एमपी बोर्ड 10वीं 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी गई थीं। आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर दोनों परीक्षाओं के नतीजे घोषित हुए थे। बोर्ड ने कहा थाकि जो मूल्यांकन नीति से जारी हुए परिणाम से संतुष्ट नहीं होंगे, उन्हें सितंबर में परीक्षा में बैठने का मौका मिलेगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News