COVID 19: DUSU और ABVP ने शुरू की 20 से अधिक कोर्सेज़ के लिए ऑनलाइन क्लासेज़

punjabkesari.in Wednesday, Apr 01, 2020 - 02:50 PM (IST)

नई दिल्ली : कोविड-19 के संक्रमण के चलते भारत में लॉकडाउन कर दिया गया है। ऐसे में स्कूल व् कॉलेज स्टूडेंट्स की स्टडी सबसे ज्यादा प्रभावित हो रही है।  इस बात को ध्यान में रखते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की दिल्ली इकाई और दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ संयुक्त रूप से 20 से अधिक पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं चलाएगा।  इस ऑनलाइन माध्यम से स्टूडेंट्स को घर बैठे स्टडी कर सकते और इसका लाभ उठा सकते है। 

Online Classes

डूसू का कहना है कि लॉकडाउन की वजह से छात्रों का काफी नुकसान हुआ है इसलिए एबीवीपी दिल्ली औऱ डूसू अस्सी से अधिक प्रोफेसरों के साथ मिलकर लगभग बीस से अधिक पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन पढ़ाई की सुविधा उपलब्ध कराएंगे। 

ये स्टूडेंट्स ले सकते है लाभ 
इस योजना में डीयू, जेएनयू, जामिया मिलिया इस्लामिया, आईपी विश्वविद्यालय, आंबेडकर विश्वविद्यालय और अन्य से छात्र ऑनलाइन कक्षाओं में शामिल होने के लिए खुद को रजिस्टर कर सकते हैं इसमें लाइव निर्देशों और अलग-अलग संदेह समाशोधन सत्रों के अलावा, पाठ्यक्रम सामग्री भी डिजिटल रूप में उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए छात्रों को डूसू के फेसबुक पेज से जुड़ना होगा।  यही नहीं अपने सवाल भी उस पर पूछ सकते हैं जिसका जवाब विषय विशेषज्ञ देंगे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News