Coronavirus का खौफ- पंजाब समेत अन्य राज्यों के स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद

punjabkesari.in Saturday, Mar 14, 2020 - 09:26 AM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की आशंका ने पूरे देश को सतर्क कर दिया है। लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकारें अलर्ट पर हैं। देश भर में कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। वहीं अब कोरोना वायरस के कारण दिल्ली, उत्तर प्रदेश, ओडिशा, कर्नाटक, उत्तराखंड और मध्य प्रदेशके बाद अब हरियाणा, बिहार सरकार ने भी स्कूल-कॉलेज बंद करने का ऐलान किया गया है।

Image result for school colleges closed

ये फैसला सरकारी और प्राइवेट दोनों स्कूल/कॉलेज पर लागू होगा। श्रीनगर में सभी स्कूल-कॉलेज ट्यूशन सेंटर 31 मार्च तक बंद रहेंगे। पंजाब में भी स्कूलों को बंद कर दिया गया है। वहीं सभी स्कूल-कॉलेज और यूनिवर्सिटी में 31 मार्च तक छुट्टी दे दी गयी है। 

सरकार ने 31 मार्च तक सभी यूनिवर्सिटी और कॉलेज बंद कर दिए हैं। ऑफिशियिल नोटिफिकेशन के अनुसार सरकार ने इन पांच जिलों में गुरुग्राम, सोनीपत, रोहतक, झज्जर और फरीदाबाद में स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैसला किया है। बता दें कि दिल्ली में कोरोना को महामारी घोषित किया जा चुका है। इसकी वजह से यहां के स्कूल, कॉलेज समेत सभी सिनेमा हॉल 31 मार्च तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। 

वहीं इस बारे में सीएम केजरीवाल ने यह भी कहा कि जिन स्कूल और कॉलेजों में परीक्षाएं नहीं हो रही हैं, उन शैक्षिक संस्थानों को भी 31 मार्च तक के लिए बंद किया जा रहा है। सरकार ने सभी सार्वजनिक स्थानों को सरकारी और निजी कार्यालयों सहित, कीटाणुरहित करना अनिवार्य कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News