लॉकडाउन: कोरोना वायरस की वजह से स्थगित हुई ये परीक्षाएं, चेक करें लिस्ट

punjabkesari.in Sunday, Mar 29, 2020 - 03:30 PM (IST)

नई दिल्ली : कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए देश के ज्यादतर राज्यों में स्कूल, कॉलेजों के साथ ही निजी कोचिंग सस्थानों को भी बंद कर है। इसका कई तरह की प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स का सबसे अधिक नुकसान हो रहा है। इस सबका प्रभाव परीक्षाओं पर पड़ रहा है जो स्टूडेंट्स बहुत समय से इन परीक्षाओं की तैयारी में लगे हुए थे वे बहुत परेशान है क्यूंकि इसका सीधा असर उनके करियर पर पड़ेगा।

14 अप्रैल को लॉकडाउन की समाप्ति के बाद इस परीक्षा की नई तिथि को लेकर घोषणा की जाएगी। आपको बता दें कि इस वक्त जेईई मेन से लेकर नीट तक कई परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। जेईई और नीट परीक्षा को स्थगित करने को लेकर खुद मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने जानकारी दी है। 

NATA परीक्षा भी रद्द
नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर (NATA) परीक्षा को रद्द कर दिया गया है।  बता दें कि एनएटीए 2020 परीक्षा के लिए नई तारीखों की घोषणा लॉकडाउन हटाए जाने के बाद की जाएगी। इसके साथ ही बता दें कि इस परीक्षा के लिए आवेदन फार्म जमा करने की समय सीमा भी बढ़ा दी गई है। अब उम्मीदवार 15 अप्रैल को 11:59 बजे तक NATA के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। इसके अलावा उम्मीदवार 19 अप्रैल तक शुल्क का भुगतान कर सकते हैं. 19 अप्रैल तक उम्मीदवार अपनी फोटो अपलोड कर सकते हैं।

कोरोना वायरस के कारण स्थगित हुई परीक्षाएंः
- पंजाब बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित।
- ICSE, ISC बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित।
- यूजीसी ने भी 31 मार्च तक परीक्षाएं स्थगित का सर्कुलर जारी किया।
- जेईई मेंस परीक्षा हुई स्थगित।
- राजस्थान यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं स्थगित, जल्द जारी होगा नया शेड्यूल।
- हरियाणा बोर्ड ने भी 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं की स्थगित।
- कोरोना वायरस के चलते बिहार डीएलएड परीक्षा 2020 हुई स्थगित।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News