CISCE बोर्ड ने जारी किया नया आदेश- एग्जामिनर घर से चेक करें कॉपियां

punjabkesari.in Friday, Mar 20, 2020 - 11:22 AM (IST)

नई दिल्ली: कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए आईसीएसई बोर्ड ने भी 31 मार्च तक स्थगित करने का फैसला लिया है। वहीं काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन बोर्ड ने इवैल्यूएशन सिस्टम को लेकर टीचर्स के लिए नए आदेश जारी किए हैं। CISCE बोर्ड का कहना है कि सभी टीचर्स ICSE और ISC एग्जाम की आंसर शीट्स घर पर रहकर ही चेक कर सकते हैं। 

Image result for CISCE

सीआईएससीई के चीफ एग्जीक्यूटिव गेरी अराथून ने कहा है कि शिक्षक दिए गए समय में घर से चेक करेंगे। बोर्ड ने कहा है कि कम समय में मार्किंग स्कीम और जरूरी दिशा निर्देश देने के बाद कॉपियों के बॉक्स शिक्षकों को दे दिए जाएं। गौरतलब है कि पहले टीचर्स को 10वीं और 12वीं के एग्जाम की आंसर शीट्स सेंटर पर आकर ही चेक करने के आदेश थे, लेकिन कोरोनावायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए बोर्ड ने टीचर्स के लिए इवैल्यूएशन सिस्टम में ये बदलाव किया है। 

ICSE और ISC के 19 से 31 मार्च के बीच होने वाले सभी एग्जाम पोस्टपोन कर दिए गए हैं।  ICSE के बोर्ड एग्जाम अभी चल रहे हैं और इसका आखिरी एग्जाम 30 मार्च को होना था जबकि ISC के एग्जाम 31 मार्च को खत्म होने थे लेकिन फिलहाल सभी एग्जाम टाल दिए गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News