पश्चिम बंगाल में कॉलेज-विश्वविद्यालय अभी नहीं खुलेंगे, ऑनलाइन होगी परीक्षाएं

punjabkesari.in Thursday, Feb 04, 2021 - 01:48 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: पश्चिम बंगाल में कॉलेज और विश्वविद्यालय परिसर फिलहाल नहीं खोले जाएंगे। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। पश्चिम बंगाल कुलपति परिषद (डब्ल्यूबीवीसीसी) के प्रवक्ता ने बुधवार को शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी के साथ बैठक के बाद कहा कि शोधार्थियों के लिये प्रयोगशालाओं को खोला जाएगा।

ऑनलाइन होगी परीक्षाएं
प्रवक्ता ने कहा, 'विभिन्न कुलपतियों ने मंत्री से कहा कि कोविड-19 महामारी का प्रकोप अभी भी जारी है। यहां विभिन्न कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में पश्चिम बंगाल से बाहर के और विदेशी छात्र पढ़ाई करते हैं, इसलिए अभी छात्रावासों या परिसरों को खोला जाना ठीक नहीं होगा। मंत्री ने हमारे विचारों से सहमति जतायी है।' प्रवक्ता ने कहा, 'लिहाजा, यह तय हुआ है कि कक्षाएं और सेमेस्टर परीक्षाएं ऑनलाइन माध्यमों के जरिये ही चलती रहेंगी।'

पिछले साल 17 मार्च से शिक्षण संस्थान बंद
कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद पिछले साल 17 मार्च से शिक्षण संस्थान बंद हैं। इससे पहले, चटर्जी ने मंगलवार को कहा था कि राज्य सरकार कोविड-19 नियमों का पालन करते हुए 12 फरवरी से स्कूल और उच्च शिक्षण संस्थान खोलने की संभावानाएं तलाश रही है। उन्होंने कहा था कि शिक्षा विभाग आवश्यक अधिसूचना जारी कर स्कूल दोबारा खोले जाने के बारे में जानकारी देगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News