मध्यप्रदेश: अगस्त में खुल सकते हैं कॉलेज, वैक्सीन लगवाने वाले छात्रों को मिलेगी एंट्री

punjabkesari.in Thursday, Jun 24, 2021 - 05:24 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: मध्य प्रदेश में कॉलेज को फिर से खोला जा सकता है। कॉलेज खुलने पर केवल उन्हीं छात्र-छात्राओं को कक्षाओं में शामिल होने की अनुमति मिलेगी जिन्होंने वैक्सीन लगवाई होगी। सूबे की सरकार कोविड-19 संक्रमण के मामलों की स्थिति में सुधार होने और टीकाकरण को ध्यान में रखते हुए कॉलेजों को फिर से खोलने पर विचार कर रही है। फिलहाल स्कूल की कक्षाएं ऑनलाइन ही जारी रहेंगी।

बता दें कि, कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते सूब के  स्कूल, कॉलेज और सभी उच्च शिक्षण संस्थान बंद हैं और विद्यार्थियों के लिए ऑनलाइन पढ़ाई का संचालन किया जा रहा है। हाल में हुई उच्च स्तरीय बैठक में चर्चा हुई कि छात्रों और अन्य सहायक कर्मचारियों को परिसर में प्रवेश करने से पहले अनिवार्य रूप से टीके की कम से कम एक खुराक मिलनी चाहिए। ऐसे में मध्य प्रदेश के कॉलेज सख्त COVID 19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए फिर से खोले जा सकते हैं। राज्य के कॉलेजों को फिर से खोलने का अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा लिया जाएगा।

वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने राज्य भर के कॉलेजों को फिर से खोलने पर संकेत दिया है। उन्होंने कहा कि अगर तेजी से टीकाकरण हुआ तो राज्य कॉलेज, कोचिंग सेंटर और सिनेमा हॉल खोलने पर विचार करेगा। ऑफलाइन कक्षाओं में भाग लेने के लिए कोविड-19 वैक्सीन यह एक अनिवार्य प्रोटोकॉल बनने जा रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि कॉलेजों को फिर से खोलने पर कोई निर्णय लेने से पहले सरकार जुलाई के महीने में फिर से एक बार स्थिति की समीक्षा करेगी। उसके बाद ही अंतिम फैसला लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News