CBSE 2021: सीएम खट्टर ने की टॉपर हितेश्वर शर्मा से मुलाकात,कहा- पीएम मोदी को बताऊंगा आपकी बड़ी उपलब्धि

punjabkesari.in Saturday, Jul 31, 2021 - 10:26 AM (IST)

एजुकेशन डेस्क: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं की परीक्षा में कला संकाय में 99.8 फीसदी अंक हासिल करने वाले हरियाणा के पंचकूला के छात्र हितेश्वर शर्मा ने शुक्रवार शाम में मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर से यहां मुलाकात की। मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री ने छात्र की इस उपलब्धि पर उसे यहां अपने आधिकारिक आवास पर आमंत्रित किया था। मुख्यमंत्री ने हितेश्वर को बधाई देते हुए बेहतर भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने कहा कि जब वे पीएम मोदी से मिलेंगे तो उन्हें बताएंगे कि 10वीं की परीक्षा में टॉप करने पर जिस शर्मा से उन्होंने फोन पर बात की थी, उसने 12वीं की परीक्षा में भी बड़ी उपलब्धि हासिल की है। हितेश्वर ने कला संकाय में 99.8 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। खट्टर ने छात्र से जब उसके भविष्य की योजना के बारे में पूछा तो उसने बताया कि वह भारतीय प्रशासनिक सेवा का अधिकारी बनकर देश की सेवा करना चाहता है। 

पीएम नरेंद्र मोदी ने चार जून 2021 को पिछली कक्षाओं की बोर्ड परीक्षाओं के सभी टॉपर्स के साथ बात की थी। उस वक्त प्रधानमंत्री ने हितेश्वर से पूछा था कि वह 10वीं में टॉप कर चुके हैं, अब आगे की उनकी क्या तैयारी है। इस पर आत्मविश्वास से भरे हितेश्वर शर्मा ने प्रधानमंत्री को कहा था कि सिर्फ परीक्षा का तरीका बदला है, तैयारी उसकी पहले जैसी ही है, पहले भी उसने टॉप किया था और वह आगे भी टॉप करेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News