CHSE Odisha 12th Result: 12वीं आर्ट्स और वोकेशनल का रिजल्ट हुआ स्थगित

punjabkesari.in Tuesday, Aug 25, 2020 - 03:30 PM (IST)

नई दिल्ली- काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन, सीएचएसई ओडिशा की ओर से 12वीं आर्ट्स का रिजल्ट टाल दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट के बारे में चेक कर सकते है। बता दें कि  अब नतीजे सितंबर के पहले सप्ताह में जारी किए जाएंगे। इससे पहले नतीजे अगस्त के आखिरी सप्ताह में घोषित होने वाले थे। 

PunjabKesari

इस साल सीएचएसई प्लस 2 आर्ट्स स्ट्रीम के कुल 2,18,800 छात्र को परिणाम का इंतजार है। इन सभी छात्रों का इंतजार 05 सितंबर 2020 को खत्म होने वाला है। 12वीं आर्ट्स और वोकेशनल के नतीजे अब सितंबर के पहले सप्ताह में जारी किए जाएंगे, क्योंकि इन समस्याओं के कारण हम समयसीमा पर नतीजे जारी करने में असमर्थ रहे। कोरोना वायरस महामारी के कारण तीन परीक्षाएं आयोजित नहीं हो पाईं थी। अब इन परीक्षाओं के अक स्पेश्ल असेसमेंट स्कीम के आधार पर दिए जाएंगे।

ऐसे कर पाएंगे चेक
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट orissaresults.nic.in पर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे। 

 उन्होंने बताया कि 12वीं आर्ट्स और वोकेशनल के नतीजे अब सितंबर के पहले सप्ताह में जारी किए जाएंगे, क्योंकि इन समस्याओं के कारण हम समयसीमा पर नतीजे जारी करने में असमर्थ रहे। आपको बता दें कि मार्च में आयोजित इस परीक्षा में करीब 2.18 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Riya bawa

Recommended News

Related News