सरकारी नौकरी छोड़ पति-पत्नी ने किया छत्तीसगढ़ PCS Exam में टॉप

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2019 - 03:04 PM (IST)

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग परीक्षा में एक साथ सफलता हासिल कर रायपुर का एक कपल काफी सुर्खियों में है। इस कपल ने एक साथ सफलता हासिल कर अपने सपने को साकार किया है। खबरों के मुताबिक 36 पदों पर भर्ती के लिए आयोजित परीक्षा में पति ने पहला तो पत्नी ने दूसरा स्थान हासिल कर रिकॉर्ड कायम किया है।   

PunjabKesari

सरकारी नौकरी छोड़कर की पीसीएस की तैयारी 
रायपुर के रहने वाले अनुभव सिंह और उनकी पत्‍नी विभा बिल्हा साल 2008 से इस परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। बड़ी बात ये है कि दोनों ने सरकारी नौकरी छोड़कर पीसीएस की तैयारी की थी, जहां पत्‍नी विभा पंचायत में एडीओ थीं और PCS परीक्षा की तैयारी कर रही थींं। वहीं दूसरी तरफ अनुभव का भी कई सरकारी नौकरियों के लिए एक साथ चयन हो गया था, लेकिन पीसीएस एग्‍जाम क्‍लीयर करने के जुनून में उन्‍होंने उस पद पर ज्‍वाइन न करके तैयारी में जुटे रहे।

PunjabKesari

अनुभव को मिले 300 में 278 अंक
इस बार PCS परीक्षा में अनुभव को 300 में से 278 अंक मिले हैं जबकि उनकी पत्नी ने 268 अंक प्राप्त किए हैं। अनुभव कई बार पीसीएस की परीक्षाओं में बैठ चुके हैं लेकिन वह हर बार असफल रहे थे। 

विभा ने दी दस बार परीक्षा 
2008 से ही पीसीएस परीक्षाओं में बैठने वाले अनुभव ने कई बार प्री क्लियर कर मेन्स का एग्जाम दिया था लेकिन हर बार वह इंटरव्यू तक जाने से चूक जाते थे। वहीं, उनकी पत्नी विभा ने भी 10 से ज्यादा बार यह परीक्षा दी, तब जाकर उन्हें सफलता मिली है। अनुभव सिंह और उनकी पत्‍नी विभा को इस परीक्षा के लिए परिवार वालों का पूरा सहयोग मिला है जिसकी वजह से आज दोनों ने एक साथ सफलता हासिल की है।  
 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News