Chhattisgarh Board Exam: कॉपियों के मूल्यांकन का हुआ पूरा, अब जल्द आएगा रिजल्ट

punjabkesari.in Wednesday, May 27, 2020 - 11:33 AM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण स्कूल कॉलेज बंद कर दिए थे। ऐसे में  बहुत सी बोर्ड परीक्षाओं और रिजल्ट में देरी हो रही है।  लेकिन  इसी बीच अब छत्तीसगढ़ बोर्ड ने भी दसवी-बारहवीं का रिजल्ट घोषित करने के लिए कमर कस ली है। सूत्रों के मुताबिक बहुत जल्द ही माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) से नतीजे जारी करने की तैयारी चल रही है। 

CGBSE: अब नहीं होगी 10वीं, 12वीं की बची ...

बताया जा रहा है कि इस बार बोर्ड परीक्षा में पास होने वाले छात्रों की संख्या बढ़ सकती है यानी कि पिछली बार की तुलना में रिजल्ट बेहतर होने की संभावना है। जानकारी के मुताबिक कॉपियों के मूल्यांकन का काम पूरा हो चुका है और अब रिजल्ट तैयार करने में करीब 15 दिन का समय लगेगा।  इसलिए संभावना है कि जून के दूसरे सप्ताह तक रिजल्ट जारी हो जाएंगे।  हर बार की तरह इस बार भी दोनों कक्षाओं के नतीजे एक साथ जारी होंगे। गौरतलब है कि रिजल्ट 10 जून से पहले जारी हो सकते हैं।  इस बार दसवीं की बोर्ड परीक्षा में 3,87,542 छात्र हैं। 

2019 में, CGBSE कक्षा 10 और कक्षा 12 परीक्षा में 6 लाख से अधिक छात्र उपस्थित हुए हैं। कक्षा 10 की परीक्षा में लगभग 3.88 लाख छात्र और कक्षा 12 की परीक्षा में 2.66 लाख छात्र उपस्थित हुए।

ऐसे कर पाएंगे चेक
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट https://cgbse.nic.in/ पर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News