CGBSE 2019: 9वीं से 11वीं कक्षा का नया परीक्षा शेड्यूल हुआ जारी, डायरेक्ट लिंक से करें चेक

punjabkesari.in Wednesday, Dec 11, 2019 - 02:46 PM (IST)

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की ओर से नौंवी, दसवीं और ग्यारहवीं कक्षाओं के परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। जिन स्टूडेंट्स ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर शेड्यूल चेक कर सकते है। एक विज्ञप्ति में बोर्ड ने कहा कि 21 दिसंबर, 2019 को राज्य निकाय चुनावों के कारण परीक्षा तिथि में बदलाव किए गए हैं। इससे पहले नौवीं और दसवीं कक्षा की परीक्षाएं 12 दिसंबर 2019 को होनी थी और ग्यारहवीं और बारहवीं कक्षाओं की परीक्षाएं 9 दिसंबर को शुरू होनी थी। 

ये हैं परीक्षा शेड्यूल

Image result forCGBSE Chhatisgarh Board Class 9th to 12th Exams Rescheduled, Check New Exam Dates Here

1. नौवीं कक्षा 
कक्षा नौवीं के छात्रों के लिए तीसरी भाषा की परीक्षा जो 20 दिसंबर को आयोजित की जानी थी वह अब 2 जनवरी को आयोजित की जाएगी। अब 21 दिसंबर को होने वाली दूसरी और तीसरी भाषा की परीक्षा 3 जनवरी को आयोजित की जाएगी। 

2. दसवीं कक्षा
कक्षा दसवीं के छात्रों के लिए 2 परीक्षाओं को स्थगित किया गया है। 20 दिसंबर को होने वाली दूसरी और तीसरी भाषा की परीक्षा और 21 दिसंबर को होने वाली तीसरी भाषा की परीक्षा अब क्रमश: 2 जनवरी और 3 जनवरी को होगी।

3. ग्यारहवीं कक्षा
संस्कृत, व्यावसायिक गणित की परीक्षाओं को 20 दिसंबर के बजाय 23 दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। इसके आलावा पंजाबी, मराठी, गुजरती, बंगाली, तेलुगु, तमिल और ओडिशा परीक्षा 21 दिसंबर के बजाय 31 दिसंबर को आयोजित की जाएगी। 

ऐसे चेक करें परीक्षा शेड्यूल
परीक्षा का शेड्यूल चेक करने के लिए स्टूडेंट्स बोर्ड की वेबसाइट cgbse.nic.in पर जाकर चेक कर सकते है।  


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News