CGBSE Result 2020: 10वीं और 12वीं का रिजल्ट हुआ तैयार, अब जल्द आएगा परिणाम

punjabkesari.in Friday, Jun 12, 2020 - 02:02 PM (IST)

नई दिल्ली: छत्तीसगढ़ बोर्ड की ओर से  10वीं और 12वीं के नतीजे जल्द ही घोषित किये जा सकते हैं। जिन स्टूडेंट्स ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट के बारे में देख सकते है। बता दें कि छत्तीसगढ़ बोर्ड के कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की अधिकाँश परीक्षाएं देश में लागू लॉकडाउन के पहले ही (कुछ विषयों को छोड़कर) संपन्न हो चुकी थी परन्तु बोर्ड परीक्षाओं की कापियों का मूल्यांकन कार्य नहीं हो पाया था। 

CGBSE: अब नहीं होगी 10वीं, 12वीं की बची ...

सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य पूरा करवाया गया इसके बाद बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट तैयार करने में लग गया और अब रिजल्ट तैयार हो गया है। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं का रिजल्ट तैयार कर लिया है और किसी भी समय इसे जारी किया जा सकता है। 

गौरतलब है कि इस वर्ष (2020) कक्षा 10वीं बोर्ड की परीक्षा में 387542 छात्र- छात्राएं शामिल हुए हैं।  वहीं 12वीं कक्षा में शामिल होने छात्र- छात्राओं की संख्या 259944 है। लॉकडाउन के कारण 12वीं कक्षा के जो पेपर बाकी रह गए थे उन पेपरों की परीक्षाओं को नहीं आयोजित कराने का फैसला किया गया था उन विषयों के अंक इंटरनल असेस्मेंट के आधार पर दिए जायेंगें। 

ऐसे कर पाएंगे चेक
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट cgbse.nic.in  पर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News