RRB NTPC 6th Phase Exam : छठे फेज का CBT 1 एडमिट कार्ड कल होगा जारी, जानें कब से हैं परीक्षाएं

punjabkesari.in Saturday, Mar 27, 2021 - 03:11 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: रेलवे भर्ती बोर्ड RRB, NTPC की छठे चरण की परीक्षा की 1 अप्रैल से शुरू होगी। वहीं, परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड 28 मार्च को जारी किए जाएंगे। छठे चरण की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार रेलवे की रीजनल वेबसाइट पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। 

परीक्षाएं 1 अप्रैल से शुरू होकर 8 अप्रैल 2021 तक
ध्यान रहे, उम्मीदवारों को बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा हॉल में एंट्री नहीं मिलेगी। बोर्ड की ओर से जारी हुए नोटिस के अनुसार, एडमिट कार्ड परीक्षा से चार दिन पहले जारी किए जाएंगे। छठे फेज की परीक्षाएं 1 अप्रैल से शुरू होकर 8 अप्रैल 2021 तक ली जाएंगी। इस चरण की परीक्षाएं 1,3,5,6,7, और 8 अप्रैल को परीक्षाएं होनी है। जिन उम्मीदवारों ने इस फेज में शामिल होना है उनके एग्जाम सिटी व सेंटर की जानकारी 22 मार्च को ही जारी की जा चुकी है। छात्रों को फ्री ट्रैवल पास भी पहले उपलब्ध कराए जा चुके हैं। इस फेज में लगभग 6 लाख उम्‍मीदवार परीक्षा में शामिल होंगे।

बचे उम्मीदवार अगले चरण में होंगे शामिल
रेलवे भर्ती बोर्ड के मुताबिक, ऐसे अभ्यर्थी जो छठे फेज की परीक्षा नहीं दे पा रहे हैं, उन्हें अगले चरण की परीक्षाओं में शामिल किया जाएगा। इस बारे में रेलवे बोर्ड जल्द ही नोटिफिकेशन जारी करेगा। 

परीक्षा केंद्र पर एक घंटें पहले पहुंचना होगा
रेलवे भर्ती बोर्ड RRB, NTPC की छठे चरण की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर एक घंटें पहले पहुंचना होगा। परीक्षा के दौरान उम्मीदवारों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। मास्क पहनना अनिवार्य है। परीक्षा के दौरान कोई भी इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स साथ में नहीं होना चाहिए। कोविड-19 दिशा-निर्देशों के बीच परीक्षाएं आयोजित होंगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News