आरोग्य सेतु ऐप लांच की जानकारी दी CBSE ने , छात्रों से 5 अप्रैल को कैंडल जलाने की अपील

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 09:57 AM (IST)

 केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर कोरोना वायरस (Covid 19) से लड़ने के लिए आरोग्य सेतु ऐप (Aarogya Setu App) लांच करने की जानकारी दी है।  इसके साथ ही आयुष मंत्रालय के इम्यूनिटी बढ़ाने के उपायों को भी शेयर किया है। बोर्ड ने सभी छात्रों, फैकल्टी और स्टाफ से प्रधानमंत्री की अपील के अनुरूप 5 अप्रैल दीया और कैंडल जलाने को कहा है।
 

PunjabKesari

सीबीएसई के अनुसार, आरोग्य सेतु ऐप सभी छात्रों, स्कूलों के फैकल्टी मेंबर्स और टीचर्स के साथ-साथ इन सभी के फैमिली मेंबर्स के लिए कोविड -19 से लड़ने में सहायक साबित होगा।


आरोग्य सेतु एप है क्या

आरोग्य सेतु ऐप को आईओएस और एंड्रॉयड प्लेटफॉर्मों पर लांच किया गया है और जिसे आईओएस एप-स्टोर या प्लेस्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। ऐप्प डाउनलोड के लिए लिंक सीबीएसई के नोटिस में भी दिया गया है।सरकार का यह एप लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण के खतरे और जोखिम का आकलन करने में मदद करता है. यह खास एप आसपास मौजूद कोरोना पॉजिटिव लोगों के बारे में पता लगाने में मदद करेगा.एंड्रॉयड और आईफोन दोनों तरह के स्‍मार्टफोन पर इसे डाउनलोड किया जा सकता है.


CBSC ने दीया जलाने की अपील

सीबीएसई ने सभी छात्रों, अध्यापकों और अन्य स्टाफ से अपील की है कि सभी 5 अप्रैल 2020 को रात 9 बजे 9 मिनट तक अपने घर के दरवाजे के बाहर अथवा बालकनी में खड़े होकर दीया या कैंडल अवश्य जलाएं। इसके साथ ही बोर्ड ने अपने घरों से बाहर न जाने की भी अपील की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News