CBSE 12th Result: CBSE ने 12वीं के रिजल्ट को लेकर दिया लेटेस्ट अपडेट, यहां चेक डिटेल

2021-07-21T17:14:16.683

एजुकेशन डेस्क- केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने 12वीं कक्षा के परिणाम को अंतिम रूप देने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है। बोर्ड ने स्कूलों को 22 जुलाई तक अंकों को अंतिम रूप देने के लिए कहा था, जिसे अब बढ़ाकर 25 जुलाई कर दिया है। सीबीएसई बोर्ड की ओर से जारी हुए नोटिस में बताया गया है कि, बारहवीं कक्षा के परिणाम को अंतिम रूप देने की अंतिम तिथि 22 जुलाई से तीन दिन बढ़ाकर 25 जुलाई (शाम 5 बजे) कर दी गई है।

बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट ने सीबीएसई और अन्य राज्य बोर्ड को 31 जुलाई तक 12वीं का रिजल्ट जारी करने का निर्देश दिया था। 25 जुलाई तक स्कूलों द्वारा रिजल्ट को अंतिम रूप देने का काम पूरा कर लिया जाएगा। इस हिसाब से 25 से 31 जुलाई के बीच रिजल्ट आने की संभावना जताई जा रही है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसको लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। 

वहीं, बोर्ड भी 12वीं कक्षा के नतीजों की तैयारी में लगा हुआ है। वहीं, कक्षा 2 के नतीजे घोषित करने की समयसीमा नजदीक है, ऐसे में बोर्ड ने बुधवार को बकरीद की छुट्टी भी नहीं ली है। देश में बकरीद का राजपत्रित अवकाश होता है। भारद्वाज ने एक आधिकारिक आदेश में कहा, “सीबीएसई से संबद्ध सभी स्कूल कक्षा 10 और 12 के नतीजे तैयार करने में व्यस्त हैं। कक्षा 12 के नतीजों को अंतिम रूप देने के लिए अंतिम तिथि 22 जुलाई है।

अंतिम तिथि तक परीक्षा परिणाम की घोषणा करने और स्कूलों की सहायता करने के लिए सभी क्षेत्रीय कार्यालय, परीक्षा विभाग और बोर्ड मुख्यालय पूर्वाह्न 10 बजे से शाम पांच बजे तक काम करेंगे।” उन्होंने कहा, “सीबीएसई को स्कूलों से कुछ प्रश्न और अनुरोध ईमेल तथा व्हाट्सप्प के जरिये प्राप्त हुए हैं। इस संबंध में प्रश्नोत्तर तैयार किये जा रहे हैं और उम्मीद है कि इन्हें सभी स्कूलों को मध्याह्न 12 बजे तक उपलब्ध करा दिया जाएगा ताकि स्कूल उचित कार्रवाई कर सकें।”
 

 



 

 

 

 

 


 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News