CBSE Board Exam 2021 : सीबीएसई बोर्ड ने छात्रों को किया आगाह, जानिए क्या है मामला

punjabkesari.in Saturday, Apr 03, 2021 - 02:18 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने 10वीं-12वीं कक्षा के छात्रों को फेक डेटशीट को लेकर आगाह किया है। दरअसल, सोशल मीडिया पर 10वीं-12वीं परीक्षा की तिथियों को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है। जिसके बाद CBSE बोर्ड ने बोर्ड के छात्रों और उनके अभिभावकों को सचेत करते हुए कहा कि सोशल मीडिया में 10वीं-12वीं परीक्षा को लेकर जो कुछ चल रहा है उसके झांसे में न आएं। बोर्ड ने बताया कि सोशल मीडिया पर जो परीक्षा का शेड्यूल वायरल हो रहा है, वह पिछले साल का है। इसलिए इसे अनदेखा करें और गुमराह न होएं।

सीबीएसई बोर्ड ने अपने ट्वीट के जरिए कहा है कि, कुछ शरारती तत्व हैं जो परीक्षा की तिथियों को लेकर अफवाह फैला रहे हैं। इसलिए वह पुरानी डेटशीट व खबरें वायरल कर रहे हैं। CBSE बोर्ड परीक्षा 2021 में शामिल होने वाले उम्मीदवारों से कहा गया है कि वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट और सोशल मीडिया हैंडल पर दी गई जानकारी को ही सही मानें।

कब होगी परीक्षा
सीबीएसई बोर्ड की ओर से बताया गया है कि 10वीं-12वीं की परीक्षाएं निर्धारित तय समय के अनुसार ली जाएंगी। बता दें कि, 10वीं की परीक्षाएं 4 मई से शुरू होगी और 7 जून 2021 तक चलेगी। वहीं, 12वीं की परीक्षाएं 4 मई से शुरू होंगी और 14 जून को समाप्त होंगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News