CBSE Board: अब 15000 केंद्रों पर होगी 10वीं और 12वीं की परीक्षा, HRD ने दी जानकारी

punjabkesari.in Monday, May 25, 2020 - 02:43 PM (IST)

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की ओर से 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी थी। ऐसे में अब छात्र परीक्षाओं के आयोजन को लेकर बहुत ज्यादा परेशान है।  देशभर में दसवीं और बारहवीं कक्षा कि यह बोर्ड परीक्षाएं 15 हजार से अधिक परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी। इस बात की जानकारी मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके दी है। 

PunjabKesari

उन्होंने छात्रों से कहा है परीक्षा छात्रों को अपने ही स्कूल में देनी होगी उसके लिए छात्रों को किसी और स्कूल में जाने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा- छात्रों को अपनी स्कूलों में ही परीक्षा देने का अवसर दिया जाएगा। पहले सिर्फ 3000 परीक्षा केंद्र चिन्हित थे लेकिन अब लगभग 15000 परीक्षा केंद्रों में परीक्षा होगी।  कोरोना वायरस के कारण सोशल डिस्टेंसिग को देखते हुए है ये परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाई गई है। बता दें, 10वीं-12वीं के बोर्ड परीक्षा का आयोजन 1 से 15 जुलाई के बीच होगा। 

CBSE

सीबीएसई के कंट्रोलर ऑफ एग्जाम डॉक्टर संयम भारद्वाज ने डेटशीट के साथ निर्देश जारी करते हुए कहा "बोर्ड परीक्षाओं के दौरान सभी छात्रों को परीक्षा केंद्र में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News