CBSE Board 2020: लॉकडाउन में छात्रों को दी जाएगी ऑनलाइन फिटनेस ट्रेनिंग

punjabkesari.in Friday, Jun 05, 2020 - 09:52 AM (IST)

नई दिल्ली: सेंट्रल बोर्ड ऑफ  एजुकेशन की ओर से छात्रों के लिए नया कदम उठाया गया है। इस कदम के तहत सीबीएसई विद्यार्थियों के फिटनेस को लेकर प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करने जा रहा है। स्कूल के पीटी शिक्षक को फिटनेस की ट्रेनिंग दी जायेगी। बोर्ड द्वारा इसके लिए देश भर के स्कूलों को चार जोन में बांटा गया है। ट्रेनिंग प्रोग्राम 18 से 28 जून तक चलेगा। इससे पहले स्कूल प्राचार्य को 15 जून को ट्रेनिंग प्रोग्राम की जानकारी वेबिनार द्वारा दी जायेंगी। 

Plea on making yoga compulsory in schools rejected by Supreme ...

बोर्ड का स्पोर्ट़्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया व खेला इंडिया नेशनल फिटनेस प्रोग्राम की मदद से यह कार्यक्रम किया जा रहा हैं।  इस फिटनेस प्रोग्राम से पहले 15 जून को स्कूल के प्राचार्य को इस ट्रेनिंग प्रोग्राम के विषय में जानकारी वेबिनार के माध्यम से दी जाएगी। इस कार्यक्रम को खेलो इंडिया नेशनल फिटनेस प्रोग्राम और बोर्ड का स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया की मदद से किया जा रहा है।

CBSE एग्जाम डेट और टोल फ्री नंबर 
इसके साथ ही सीबीएससई 10वीं और 12वीं की बाकी बची परीक्षाओं को 1 जुलाई से 15 जुलाई, 2020 के बीच आयोजित की जाएंगी। इसी को देखते हुए बोर्ड ने विद्यार्थियों के लिए मुफ्त टेली काउंसलिंग सेवा प्रारंभ की है। यह मुफ्त टेली काउंसलिंग  सेवा 1 जून से 15 जुलाई, 2020 तक जारी रहेगी। यह सेवा सुबह 9.30 से शाम के 5.30 तक तथा सप्ताह के सातो दिन जारी रहेगी। इस सेवा का टोल फ्री नंबर है - 1800-11-8004.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News