Cat Exam 2019: फाइनल आंसर की जारी, जानें- कब आएगा कैट परीक्षा का परिणाम

punjabkesari.in Saturday, Dec 14, 2019 - 10:44 AM (IST)

नई दिल्ली: आईआईएम( भारतीय प्रबंधन संस्थान) सहित अन्य शीर्ष मैनेजमेंट कॉलेजों में दाखिले के लिए कैट परीक्षा का आयोजन किया जाता है। आईआईएम कोझीकोड़ ने कैट 2019 परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी कर दी है। फाइनल आंसर की में कोई बदलाव नहीं किया गया है। कैट को देश की सबसे मुश्किल परीक्षाओं में से एक माना जाता है। इस बार जो उम्मीदवार कैट परीक्षा दे चुके अब बेसब्री से परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। इस बार परीक्षा का आयोजन इंडियन इंस्टीट्यूट मैनेजमेंट (IIM) कोझिकोड की ओर से किया गया था।

Image result for Cat Exam 2019 Final Answer Key

सूत्रों के मुताबिक IIM CAT 2019 के अनुसार परीक्षा का परिणाम जनवरी 2020 के दूसरे सप्ताह तक घोषित किया जाएगा, हालांकि अभी तारीख की घोषणा नहीं की गई है। गौरतलब है कि परीक्षा 24 नवंबर, 2019 को 156 शहरों में फैले 376 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। कैट परीक्षा में पिछले साल के मुकाबले कुल आवेदनों में लगभग 3,000 की बढ़ोतरी हुई है, जबकि इस साल कुल 2,44,169 उम्मीदवारों उपस्थित हुए थे।

Image result for Cat Exam 2019 PUNJAB KESARI

कैट 2019 स्कोर आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार 31 दिसंबर, 2020 तक मान्य होगा। इस स्कोर के आधार पर, उम्मीदवार IIM, दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) के साथ-साथ जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) सहित बी-स्कूलों में दाखिला ले सकते हैं।

ऐसे कर पाएंगे चेक
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट iimcat.ac.in  पर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News