CAT Result: 10 कैडिडेंट ने किया एग्जाम में TOP, हासिल किए 100 पर्सेंटाइल

punjabkesari.in Monday, Jan 06, 2020 - 09:40 AM (IST)

नई दिल्ली: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, कोझीकोड की ओर से 4 जनवरी को कॉमन एडमिशन टेस्ट का परिणाम घोषित कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट्स देख सकते है। बता दें कि इस परीक्षा में कम से कम 10 उम्मीदवारों ने कुल 100 पर्सेंटाइल हासिल किए हैं। सभी उम्मीदवार पुरुष हैं और इंजीनियरिंग बैकग्राउंड से हैं। 100 पर्सेंटाइल करने वाले उम्मीदवारों से 6 उम्मीदवार IIT से हैं, 2 उम्मीदवार NIT से हैं, और 1 उम्मीदवार जादवपुर विश्वविद्यालय से हैं। 

Image result for CAT Result: 10 candidates topped in exam, achieved 100%

IIT बॉम्बे में एक ही कोर्स के दो दोस्तों ने कैट परीक्षा में टॉप किया है- जहां दिल्ली के रहने वाले राहुल मांगलिक ने 99.99 पर्सेंटाइल हासिल किया है, वहीं नागपुर के रहने वाले सोमेश चोरडिया ने 100 पर्सेंटाइल मिले हैं। इस परीक्षा के जरिये देश के IIM में प्रवेश मिलता है। IIM में दाखिला कैट 2019 के अंकों के आधार पर प्रवेश प्रक्रियाओं के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। इस साल 115 से अधिक अन्य नॉन- आईआईएम इंस्टीट्यूट अपने मैनेमेंट कार्यक्रमों में दाखिला के लिए कैट 2019 स्कोर देखा जाएगा। 

गौरतलब है कि इस साल कुल 75,004 लड़कियां छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित हुई थी। पुरुष छात्रों की संख्या 1,34,917 थी, इसी के साथ परीक्षा में 5 ट्रांसजेंडर उम्मीदवार भी शामिल थे। 

ऐसे करें चेक 
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News