ICAI CA Foundation Exam 2021: सीए फाउंडेशन परीक्षा स्थगित, अन्‍य परीक्षाओं का शेड्यूल जारी

punjabkesari.in Sunday, Jun 06, 2021 - 02:41 PM (IST)

​​​​​एजुकेशन डेस्क: सीए फाउंडेशन परीक्षा के इंतजार में बैठे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। स्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया (ICAI) ने CA Foundation 2021 एग्‍जाम को स्थगित कर दिया है। परीक्षा पहले 24 जून से शुरू होने वाली थी, जिसे अब 24 जुलाई को आयोजित किया जाएगा।आईसीएआई की ओर से जारी नोटिस में बताया गया है कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण मामलों को देखते हुए सीए फाउंडेशन की परीक्षा में फेरबदल किया गया है। 

छात्र लगातार सोशल मीडिया पर सीए फाउंडेशन परीक्षा को स्थगित करने के लिए आवाज उठा रहे थे। फिलहाल फाउंडेशन परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया गया है। इसके साथ ही, ICAI ने 05 जुलाई से शुरू होने वाली CA Final, Intermediate 2021 के लिए संशोधित कार्यक्रम भी जारी कर दिया है। छात्र icai.org पर विजिट कर इसे चेक कर सकते हैं। अपनी एग्‍जाम सिटी में बदलाव के लिए ऑनलाइन विंडो 09 जून (सुबह 10 बजे) से 11 जून तक खुलेगी। 

इंटरमीडिएट (IPC) और फाइनल परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। सभी पेपर 03 घंटे की अवधि के होंगे। फाउंडेशन के लिए, पेपर 1 और 2, 3 घंटे की अवधि का होगा और दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित किया जाएगा। फाउंडेशन कोर्स का पेपर 3 और 4, 2 घंटे की अवधि का होगा जो 28 जुलाई और 30 जुलाई को दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News