Bihar Board 10th Result: इस महीने जारी होगा 10वीं का रिजल्ट, लिंक से करें चेक

punjabkesari.in Thursday, May 14, 2020 - 02:11 PM (IST)

नई दिल्ली: बिहार बोर्ड की ओर से मैट्रिक परीक्षा के रिजल्ट का इस महीने में जारी हो सकता है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया था वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट डिटेल चेक कर सकते है। बता दें कि बिहार बोर्ड ने 10वीं की कॉपियों का मूल्यांकन 6 मई को शुरू कर दिया था। बोर्ड 75 फीसदी मूल्यांकन कार्य पहले ही पूरा कर चुका था और 25 फीसदी कॉपियों का मूल्यांकन अगले सप्ताह तक पूरा हो जाएगा।

 bihar board

ऐसे में मई के अंत तक बिहार बोर्ड द्वारा 10वीं का रिजल्ट जारी किया जा सकता है। रिजल्ट में और देरी होने का अब कोई कारण भी नहीं है।  स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। स्टूडेंट्स को रिजल्ट चेक करने के लिए रोल नंबर सबमिट करना होगा। लॉकडाउन के चलते मूल्यांकन स्थगित होने के बाद 6 मई से यह फिर से शुरू हुआ था। मूल्यांकन के साथ-साथ टेबुलाइजेशन भी चल रहा है। 

बताया जा रहा है कि 20 मई से पहले बिहार बोर्ड रिजल्ट घोषित कर देगा। मूल्यांकन पूरी तरह कार्य खत्म होते ही टॉपर्स की वेरिफिकेशन का काम भी शुरू हो जाएगा। हालांकि लॉकडाउन की वजह से इस बार टॉपर्स को फिजीकली बिहार बोर्ड कार्यालय नहीं बुलाया जाएगा बल्कि वीडियो कॉलिंग के जरिये टॉपर्स का वेरिफिकेशन किया जाएगा। वीडियो कॉलिंग के दौरान सभी विषयों के एक्सपर्ट्स टॉपर्स से बात करेंगे।

ऐसे कर पाएंगे चेक 
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.inपर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News