20 जून को जारी होगी नियोजित शिक्षकों की मेरिट लिस्ट, जानें पूरा  नया शेड्यूल

punjabkesari.in Friday, Jun 12, 2020 - 05:26 PM (IST)

नई दिल्ली: बिहार में नियोजित शिक्षकों की मेरिट लिस्ट 20 जून को जारी होगी। इसके संबंध में बिहार सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है। दरअसल, लॉकडाउन के कारण सरकार ने छठे चरण के तहत माध्यमिक उच्चतर माध्यमिक शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया पर भी रोक लगा दी थी। वहीं अनलॉक होते ही सरकार ने नियोजन की प्रक्रिया को खत्म करने का फैसला किया है। इसे लेकर बिहार सरकार ने एक नया शेड्यूल जारी किया है।

नए इस शेड्यूल के अनुसार, 20 जून को मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी। 24 जून से 26 जून तक अभ्यर्थियों के सर्टिफिकेट की जांच की जाएगी। वहीं चयनित अभ्यर्थियों का पदस्थापन पंचायत में स्थापित किए जाने वाले नए उच्च माध्यमिक स्कूलों में किया जाएगा। सरकार ने यह भी कहा है कि चयनित अभ्यर्थियों का पदस्थापन पंचायत में स्थापित किये जाने वाले नए उच्च माध्यमिक स्कूलों में किया जाये। 

इस खबर से शिक्षा जगत में खुशी की लहर है। शिक्षक संघ के नेता पूर्व विधान पार्षद केदारनाथ पाण्डेय ने खुशी जताई है.उन्होंने कहा कि शिक्षक ही समाज और राष्ट्र का निर्माण करता है.जैसे शिक्षक होगें, वैसा ही देश होगा.उन्होंने बिहार सरकार से शिक्षकों की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर दूर करने का आग्रह करते हुए कहा कि अगर शिक्षकों की मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार नहीं किया गया तो शिक्षक आरपार की लड़ाई लड़ने में सक्षम हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News