See More

पहली से 12वीं कक्षा के शिक्षकों को मिलेगा 31 मार्च तक का वेतन, बिहार सरकार ने लिया फैसला

2020-03-29T15:04:36.187

नई दिल्ली : कोरोना वायरस और लॉकडाउन के बीच पूरे देशभर में स्कूल कॉलेज बंद कर कर दिए है। ऐसे में बिहार के शिक्षकों को बड़ी राहत देने वाली खबर है। राज्य सरकार ने पहली कक्षा से 12वीं तक के सभी अध्यापकों का वेतन 31 मार्च को शाम 5 बते तक जारी करने का आदेश दिया है। कोरोना के चलते शिक्षा विभाग ने कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के मद्देनज़र यह फैसला लिया है। इससे सरकारी विद्यालयों के 3.5 लाख से अधिक शिक्षकों को अपना रुका हुआ वेतन मिल सकेगा। 

शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आर के महाजन ने शनिवार को सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं सभी डीपीओ स्थापना व समग्र शिक्षा को आदेश दिया है कि सभी शिक्षकों का जनवरी माह तक का वेतन भुगतान कर दिया जाए। गौरतलब है कि फरवरी माह के वेतन का भुगतान उन्हीं शिक्षकों को किया जाय जो हड़ताल में शामिल नहीं थे। जिन्होंने इंटर और मैट्रिक की वार्षिक परीक्षा में वीक्षण अथवा मूल्यांकन का कार्य किया है। 

फरवरी माह में पहले 17 फरवरी से नियोजित प्रारंभिक शिक्षक और 26 फरवरी से माध्यमिक शिक्षक हड़ताल पर चले गए थे। श्री महाजन ने जिलों को भेजे पत्र में कहा है कि शिक्षकों की हड़ताल को लेकर वेतन रोकने का आदेश दिया गया था। 


Author

Riya bawa

Related News