बिहार बोर्ड ने 12वीं की परीक्षाओं का शेड्यूल किया जारी, जानें कब होगी परीक्षा

punjabkesari.in Thursday, Dec 24, 2020 - 06:24 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: बिहार राज्य शिक्षा बोर्ड (BSEB) ने 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की रिवाइज्ड डेटशीट जारी कर दी है। यह बोर्ड परीक्षा अब एक फरवरी से शुरू होकर 13 फरवरी तक होगी। इससे पहले बिहार बोर्ड बारहवीं की परीक्षाएं फरवरी महीने में होनी थी और अभी भी इसी महीने में आयोजित हो रही हैं लेकिन अब केवल डेट में अंतर आ गया है। परीक्षार्थी इसकी विस्‍तृत जानकारी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।


दो पालियों में परीक्षा 
पहले बिहार बोर्ड के 12वीं की परीक्षा 2 फरवरी से शुरू होने वाली थी। लेकिन अब यह परीक्षा एक फरवरी से दो पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक तो दूसरी पाली अपराह्न 1:45 बजे से शाम 5:00 बजे तक होगी। बिहार बोर्ड की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 9 से 18 जनवरी, 2021 के बीच होंगी, जिनके लिए बोर्ड ने 19 दिसंबर को ही एडमिट कार्ड जारी कर दिया है।

ट्विटर के माध्यम से बोर्ड ने जानकारी दी
बिहार बोर्ड अपने ट्विटर हैंडल के माध्‍यम से डेटशीट जारी कर चुका है। इसके अनुसार 12वीं की परीक्षा के पहले दिन एक जनवरी को पहली पाली में फिजिक्ट तो दूसरी पाली में राजनीति विज्ञान या वोकेशनल में हिंदी की परीक्षा होगी। स्टूडेंट्स को परीक्षा शुरू होने के पहले अतिरिक्त 15 मिनट दिए जाएंगे जिनका इस्तेमाल करके वे पेपर को पूरा और अच्छी तरह पढ़ सकते हैं। राज्य बोर्ड ने तो अपनी डेटशीट जारी कर दी है लेकिन सीबीएसई कक्षा 10 और 12वीं के छात्र अभी भी परीक्षा 2021 के शेड्यूल का इंतजार कर रहे हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News