Bihar Board Exams 2021: तैयारी के लिए समय नहीं मिला, छात्रों की मांग- स्थगित हों बोर्ड परीक्षाएं

punjabkesari.in Thursday, Jan 21, 2021 - 03:12 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: बिहार में दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं एक फरवरी से शुरू होने वाली है। इसी बीच बिहार बोर्ड के छात्रों ने तैयारी का हवाला देते हए परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग शुरू कर दी है। छात्रों का कहना है कि ऑनलाइन माध्यम से उनकी पढ़ाई सही ढंग से नहीं हुई है और उन्हें बोर्ड परीक्षा की तैयारी करने में भी अच्छी तरह से मौका नही मिला है। इसलिए बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित होनी चाहिए।

बिहार बोर्ड की दसवीं की परीक्षा 17 फरवरी से लेकर 24 फरवरी के बीच होंगी। वहीं, 12वीं की परीक्षाएं 1 फरवरी से लेकर 13 फरवरी के बीच आयोजित होनी हैं। बिहार बोर्ड की 10वीं-12वीं परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों का कहना है कि कोई ऑनलाइन क्लास नहीं, सिलेबस में कोई कमी नहीं, कोई ऑफलाइन क्लास नहीं तो बिहार बोर्ड किस आधार पर हमें परीक्षा लिखने की उम्मीद करता है। सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले छात्रों का कहना है कि बीते दस महीने से ऑनलाइन कक्षा नहीं हुई है। ज्यादातर छात्र कोचिंग सेंटर पर निर्भर रहते थे, वो भी बंद थे। ऐसे में पूरी तैयारी नहीं होने के चलते पास होने को लेकर शंका हो रही है।

छात्रों का कहना है कि बोर्ड ने सिलेबस कम नहीं किया है और न ही परीक्षा की तैयारी करने के लिए हमें उपयुक्त समय मिला है। ऐसे में हमारी परफोर्मेंस और पर्संटेज में कमी आएगी। इसलिए बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित होनी चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News