Bihar BCECE Counselling 2020: आज से शुरू हुई रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया, जानें पूरी डिटेल

punjabkesari.in Friday, Jan 08, 2021 - 03:13 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कॉम्पिटिटिव एग्जामिनेशन बोर्ड ने BCECE 2020 के लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन का प्रोसेस आज से शुरू कर दिया है। उम्मीदवार बीसीईसीई काउंसलिंग 2020 के लिए आधिकारिक वेबसाइट bceceboard.bihar.gov.in पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं। बिहार बोर्ड के बीसीईसीई 2020 परिणाम में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेने के पात्र होंगे। रजिस्ट्रेशन करने का लिंक 14 जनवरी तक ही उपलब्ध है।

बीसीईसीई 2020 काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए उम्मीदवारों को कक्षा 10 के एडमिट कार्ड, कक्षा 10 और 12 की मार्कशीट सहित, जाति प्रमाण पत्र (यदि लागू हो), आय प्रमाण पत्र, आधार कार्ड की फोटोकॉपी बीसीईसीई आवेदन पत्र और प्रोविजनल अलॉटमेंट सहित दस्तावेज अपलोड करने होंगे। बीसीईसीई 2020 काउंसलिंग दो राउंड में होगी- पहली और दूसरे में। राउंड 1 सीट अलॉटमेंट के परिणाम 21 जनवरी को घोषित किए जाएंगे।

यहां क्लिक करके चेक करें काउंसलिंग शेड्यूल

स्टूडेंट्स ध्यान दें कि, जिन छात्रों के नाम पहले दौर की सीट अलॉटमेंट लिस्ट में शामिल होंगे, उन्हें अपना डॉक्यूमेंट्स वैरीफिकेशन कराने के बाद 22 से 26 जनवरी तक प्रवेश प्रक्रिया पूरी करनी होगी। इसके बाद बीसीईसीई काउंसलिंग 2020 दूसरे दौर की प्रोविजनल सीट आवंटन लिस्ट 29 जनवरी को घोषित किया जाएगा। इसके बाद उम्मीदवारों को दस्तावेजों का सत्यापन करने के बाद 30 जनवरी से 1 फरवरी के बीच में प्रवेश प्रक्रिया पूरी करनी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News