लंबी बीमारी से लड़ने के बाद हिमाचल की भावना ने रचा इतिहास, 96.5 % अंक किए हासिल

06/19/2020 4:45:28 PM

नई दिल्ली: हिमाचल बोर्ड की ओर से 12वीं कक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया। इस साल कुल्लू के प्रकाश कुमार ने इस परीक्षा में टॉप किया उन्हें इस परीक्षा में 99.2 फीसदी अंक मिला। इसी तरह आर्ट्स स्ट्रीम की टॉप श्रुति गुप्ता और कॉमर्स स्ट्रीम की टॉपर मेघा गुप्ता रहीं। लेकिन आर्ट्स की ही टॉप-टेन लिस्ट में शिमला की भावना वर्मा  ने भी अपना स्थान बनाया है। 

HP Board results

बीमारी से लड़कर हासिल 
-शिमला की भावना वर्मा भयंकर तरीके से बीमारी से लड़ते हुए भी अपने लगन और मेहनत के दम पर वरीयता सूची में स्थान बनाया। भावना की  मेहनत रंग लाई और उन्होंने बीमारी से लड़ते हुए हिमाचल बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में 96.5 फीसदी अंक हासिल किया। 

-भावना लंग्स के इंफेक्शन से पीड़ित थीं जिसके चलते फेफड़ों में एयर बॉल बन गया था इसकी के चलते गत दिसंबर में उनकी सर्जरी हुई थी। ऐसे में उनके लिए पढ़ाई कर पाना काफी मुश्किल था क्योंकि स्वास्थ्य कारणों से लंबे समय तक बैठ पाना और पढ़ पाना काफी मुश्किल होता था लेकिन भावना ने हिम्मत नहीं हारी और फरवरी से पढ़ाई शुरू कर दी।  

HPBOSE 12th Result 2020: लंबी बीमारी से लड़कर ...

-बीमार होने के बावजूद रोजाना भी भावना 7 से 8 घंटे की रोजाना पढ़ाई करती थीं। भावना साल 2016 से ही इस बीमारी से पीड़ित थीं, इसी की वजह से उन्हें एक साल ड्रॉप भी करना पड़ा लेकिन दोबारा अपनी लगन और इच्छा शक्ति के दम पर भावना ने 96.5 फीसदी अंकों के साथ परीक्षा पास की। 

वे इंग्लिश की लेक्चरर बनना चाहती हैं, माता-पिता को उन पर नाज़ है। बता दें कि इस दौरान उनके स्कूल की प्रिंसिपल भी उनसे मिलने घर आती थीं। इस बार हिमाचल प्रदेश बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में 95 ​हजार से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Riya bawa

Recommended News