भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में इंजीनियर के 500 पदों पर वैकेंसी, 15 अगस्त तक करें आवेदन

punjabkesari.in Thursday, Aug 05, 2021 - 03:31 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: अगर आप इंजीनियर के पदों पर जॉब ढूंढ रहें हैं तो आपके पास बढ़िया मौका है। भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने इंजीनियर के कुल 500 पदों पर नौकरियां निकाली हैं। भर्ती अभियान के जरिए ट्रेनी इंजीनियर के पर 308 और प्रोजेक्ट इंजीनियर पद पर 203 पदों को भरा जाएगा। ऐसे में ट्रेनी या प्रोजेक्ट इंजीनियर के पद पर इच्छुक और उपयुक्त योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों को बीईएल की आधिकारिक वेबसाइट https://www.bel-india.in/ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 15 अगस्त 2021 है

प्रोजेक्ट इंजीनियर्स को 2 साल की शुरुआती नियुक्ति
बता दें कि, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड, एक नवरत्न कंपनी और रक्षा मंत्रालय के तहत भारत की प्रमुख पेशेवर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी है। प्रोजेक्ट इंजीनियर्स को 2 साल की शुरुआती अवधि के लिए नियुक्त किया जाएगा, जिसे प्रोजेक्ट की आवश्यकता और फिर व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर 2 साल (अधिकतम 4 साल तक) के लिए बढ़ाया जा सकता है।

ट्रेनी इंजीनियर 1 वर्ष की प्रारंभिक अवधि के लिए होंगे नियुक्त
वहीं ट्रेनी इंजीनियरों को 1 वर्ष की प्रारंभिक अवधि के लिए नियुक्त किया जाएगा, इसके बाद प्रोजेक्ट की आवश्यकता और व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर 2 साल (अधिकतम 3 वर्ष तक) के लिए बढ़ाया जा सकता है। उम्मीदवार अप्लाई करते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि आवेदन पत्र में कहीं कोई गड़बड़ी होने पर आवेदन पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा। इसलिए आवेदन करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ लें।

कैसे होगा चयन
ट्रेनी और प्रोजेक्ट इंजीनियर के पदों पर उम्मीदवारों का चयन बीई और बीटेक में प्राप्त अंकों के आधार पर साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। बीई/बीटेक में प्राप्त कुल अंकों के लिए 75% अंक आवंटित किए जाएंगे। वहीं साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्टिंग में प्रासंगिक कार्य अनुभव के लिए 10% अंक आवंटित किए जाएंगे। भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News