सावधान ! फर्जी सोशल मीडिया अकाउंटों के प्रति स्टूडेंट्स रहे सचेत, ICAI ने की अपील

punjabkesari.in Saturday, May 16, 2020 - 04:36 PM (IST)

नई दिल्ली: देशभर में लॉक डाउन के चलते सोशल मीडिया पर बहुत से फर्जी अकाउंट और अफवाहें तेजी से फैल रही है। इसके चलते अब इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया अपने सदस्यों और छात्रों को फर्जी सोशल मीडिया पेज और उन पर प्रकाशित संदेशों के प्रति सचेत रहने के लिए कहा है।  बता दें कि सोशल मीडिया पर ये पेज अवैध रूप से ICAI के नाम और लोगो का इस्तेमाल करके बनाए गए हैं। 

ICAI CA 2020, fake news, fake social media accounts

ICAI ने अपने सदस्यों और स्टूडेंट्स से अपील की है कि वे किसी भी तरह की जानकारी के लिए सिर्फ इंस्टीट्यूट के ऑफिशियल सोशल मीडिया पेज पर ही भरोसा करें। हाल ही में नीट के एग्जाम की तैयारियों में जुटे छात्रों को इससे सावधान रहने को कहा गया था तो अब इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया के छात्रों को भी फेक मैसेज के इस जाल से सतर्क रहने को कह दिया गया है।

ICAI ने नोटिस जारी करके बताया गया है कि ये फेक अकाउंट्स और पेज हमारे सदस्यों और स्टूडेंट्स के मन में भ्रम पैदा कर रहे हैं इसमें पोस्ट किए गए संदेश उम्मीदवारों के बीच गलत जानकारी पैदा कर रहे हैं। नोटिस में ये भी बताया गया है कि इन फेक सोशल मीडिया पेजों पर ICAI के संबंध में कई घोषणाएं भी की जा रही हैं साथ ही ये पेज ऐसी सामग्री पोस्ट कर रहे हैं, जिसपर सिर्फ ICAI  का इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी राइट है. इन फेक पेजों पर झूठी घोषणाएं की जा रही हैं और फर्जी सामग्री पोस्ट की जा रही है, जो अपमानजनक और आपत्तिजनक है।  

फर्जी पेज के बारे में तुरंत दें जानकारी
सर्कुलर में कहा गया है कि संस्थान के सदस्य और छात्र केवल इंस्टीट्यूट के आधिकारिक सोशल मीडिया पेज की सूचनाओं पर ही भरोसा करें. इंस्टीट्यूट ने छात्रों से ये भी कहा है कि अगर उन्हें संस्थान के ऐसे किसी भी फर्जी सोशल मीडिया पेज की जानकारी मिलती है तो तुरंत उसके बारे में संबंधित विभाग को सूचित करें।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News