RBI बैंक ने जूनियर इंजीनियर के पदों पर निकाली भर्ती, आवेदन करने की लास्ट डेट 15 फरवरी

punjabkesari.in Wednesday, Feb 03, 2021 - 02:07 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: बैंक में नौकरी करने की तैयारी में लगे हुए उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने जूनियर इंजीनियर सिविल और जूनियर इंजीनियर इलेक्ट्रिकल के कुल 48 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट, rbi.org.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी, 2021 तय की गई है। 

जरूरी तिथियां
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि- 02 फरवरी, 2021
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 15 फरवरी, 2021
आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख- 15 फरवरी, 2021
लिखित परीक्षा के लिए प्रस्तावित तिथि- 08 मार्च, 2021

पदों का विवरण
PunjabKesari

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से न्यूनतम 65% अंकों के साथ सिविल या इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा या न्यूनतम 55 फीसदी अंकों के साथ सिविल या इलेक्ट्रिकल में इंजीनियरिंग डिग्री होना अनिवार्य है। साथ कम से कम दो साल का एक्सपीरियंस होना चाहिए।

आयुसीमा
आरबीआई जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। जबकि SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क
आरबीआई जूनियर इंजीनियर भर्ती के लिए जनरल और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 450 रुपए आवेदन फीस देनी चाहिए। वहीं एससी/एसटी/पीडब्यूडी कैटेगरी के उम्मीदवारों को मात्र 50 रुपए आवेदन देना होगा।

ऑनलाइन आवेदन के लिए यहां क्लिक करें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News