एकेटीयू के कॉलेजों में दाखिले के लिए JEE-मेंस के लिए 16 जनवरी तक करें आवेदन

punjabkesari.in Saturday, Jan 02, 2021 - 04:34 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय से जुड़े इंजीनियरिंग कॉलेजों में दाखिला इस बार जेईई-मेंस के जरिए होगा। अब तक यूपीएसईई के जरिए इन पाठ्यक्रमों में दाखिले होते थे लेकिन इस वर्ष (एनटीए) प्रवेश परीक्षा जेईई मेन्स प्रवेश परीक्षा -2021 के माध्यम से आयोजित की जा रही है। कुलसचिव नंदलाल सिंह ने बताया था कि शैक्षिक सत्र 2021-21 के लिए इंजीनियरिंग में प्रवेश के लिए केवल जेईई-मेंस की परीक्षा देनी होगी। जेईई (मुख्य) प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 जनवरी तक लिए जाएंगे। शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि 17 जनवरी है।

एकेटीयू से सम्बद्ध संस्थानों में संचालित अन्य पाठ्यक्रमों, बीफार्म, बीएफए, बीएफएडी, बीडेस, बीवाक, एमबीए इंटीग्रेटेड, एमसीए, एमसीए इंटीग्रेटेड, बीटेक लेटरल इंट्री, बीफार्म लेटरल इंट्री पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा पृथक से राष्ट्रीय स्तर पर संयुक्त परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी। जेईई (मुख्य) प्रवेश परीक्षा साल में चार बार आयोजित की जाएगी। सत्र – 1 (फरवरी, 2021), सत्र – 2 (मार्च, 2021), सत्र – 3 (अप्रैल, 2021) एवं सत्र – 4 (मई, 2021) में आयोजित की जाएगी।

अन्य जानकारी के लिए छात्र यूपीएसईई की वेबसाइट www.upsee.nic.in पर जाएं। उक्त पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अभ्यर्थी राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन  कर सकते हैं। उक्त पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा मई, 2021 में होना प्रस्तावित है। एकेटीयू से सम्बद्ध संस्थानों में संचालित पाठ्यक्रमों,  बी.टेक/बीआर्क/एमटेक इंटीग्रेटेड में प्रवेश के लिए जेईई (मुख्य) प्रवेश परीक्षा के माध्यम से आवेदन करना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News