UGC NET JRF Exam: AMU के छात्र ने रचा इतिहास, हासिल किए 100 पर्सेंटाइल

punjabkesari.in Thursday, Feb 06, 2020 - 01:02 PM (IST)

नई दिल्ली: अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की एक छात्र ने UGC NET की JRF में 100 पर्सेंटाइल हासिल करके मिसाल कायम की है। इस छात्र का नाम काजल भारद्वाज है। काजल भारद्वाज ने 100 पर्सेंटाइल हासिल करने को लेकर खुशी जाहिर की है। रिजल्ट के बारे में बात करते हुए काजल भारद्वाज ने कहा, 'कई सालों से मैं जेआरएफ के लिए तैयारी कर रही थी।

Image result for AMU student created history in UGC NET exam

किसी भी परीक्षा में बेहतर अंक हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत की जरूरत है। इसके साथ -साथ आपका बेसिक भी क्लीयर होना जरूरी है। बता दें कि UGC NET का परिणाम पिछले 31 दिसंबर को आया था जबकि उन्होंने पांच दिसंबर को यह परीक्षा दी थी। लेकिन यह पहली बार नहीं था जब काजल ने जेआरएफ एग्जाम दिया। उन्होंने बताया, 'मैंने पहले भी नेट का एग्जाम क्वॉलिफाई किया था लेकिन जेआरएफ क्वॉलिफाई नहीं कर पाई थी।'

Image result for UGC NET exam

काजल ने कहा कि खासतौर पर मैं अपने सुपरवाइजर वेद प्रकाश और अजय बसारिया का शुक्रिया अदा करना चाहूंगी जिन्होंने मेरी आशंकाओं को दूर किया। इन आशंकाओं ने मुझे बरसों से परेशान कर रखा था। समकालीन कविता में मेरे दोनों प्रफेसरों ने मदद की।'काजल रिसर्च स्कॉलर के तौर पर 2019 से अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का हिस्सा रही है। उन्होंने इसी यूनिवर्सिटी से ग्रैजुएशन, पोस्ट ग्रैजुएशन और बीएड पूरा किया है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News