See More

कोरोना का खौफ़- अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने स्थगित किए Open Book Exams

2020-07-04T17:06:21.573

नई दिल्ली: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की ओर से जुलाई में होने वाले सभी एंड सेमेस्टर एग्जामिनेशन को अगले आदेश तक स्थगित किया जाता है। COVID-19 महामारी के कारण यूनिवर्सिटी ने यह परीक्षाएं स्थगित कर दी है। AMU ने बताया कि परीक्षाओं को लेकर COVID-19 महामारी और विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के पेंडिंग दिशानिर्देशों के मद्देनजर स्थगित किया जा रहा है।
 
ये है नोटिफिकेशन
AMU ने ऑफिशियल नोटिफिकेशन में कहा, "जुलाई में होने वाली सत्र 2019-20 के लिए अंतिम वर्ष / सेमेस्टर के छात्रों की सभी परीक्षा (बैकलॉग / एरियर पेपर सहित) अगले आदेश तक के लिए स्थगित की जाती हैं." यूनिवर्सिटी ने आगे कहा कि इस मामले पर आगे का निर्णय भारत सरकार / यूजीसी द्वारा अधिसूचित दिशानिर्देश के जारी होने के बाद लिया जाएगा।

24 जून को मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ’ने यूजीसी को कोविद -19 के बारे में अपने दिशानिर्देशों और परीक्षाओं के संचालन पर फिर से विचार करने के लिए कहा, जो आयोग ने अप्रैल महीने में जारी किए हैं।

गौरतलब है कि दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) के बाद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) ने भी सभी अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट कोर्सेस में पढ़ने वाले फाइनल ईयर / सेमेस्टर के स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन ओपन बुक एग्जामिनेशम (OBE) आयोजित करने का निर्णय लिया था।


Author

Riya bawa

Related News