AIIMS ने जारी किया पीजी परीक्षा का शेड्यूल, जल्द करें अप्लाई

punjabkesari.in Sunday, May 03, 2020 - 03:00 PM (IST)

नई दिल्ली: ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (एम्स) की ओर से पीजी परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। जिन स्टूडेंट्स ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई करना है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर देख सकते है। इस बार जारी कार्यक्रम के मुताबिक परीक्षा जून के महीने में आयोजित की जाएगी। साथ ही उम्मीदवार आखिरी रजिस्ट्रेशन में किसी तरह का सुधार 8 मई तक ही कर सकते हैं। 

AIIMS, PG 2020: जारी हुआ परीक्षा का ...

इससे पहले एम्स पीजी परीक्षा लॉकडाउन के कारण रद्द कर दी गई थी। कोरोनावायरस के कारण जारी लॉकडाउन को बढ़ाने की वजह से अंतिम पंजीकरण तिथियों को भी बार-बार बदला जा रहा है।

रजिस्ट्रेशन प्रोसेस
जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक लिखित परीक्षा का आयोजन 5 जून को किया जाएगा। संस्थान ने सभी उम्मीदवारों से अनुरोध किया है कि वे रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख से पहले अपना परीक्षा शुल्क जमा कर दें। 1 मई से शुरू हो चुका रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 8 मई को शाम 5 बजे तक जारी रहेगा। 

एग्जाम डेट्स 
जारी हुए शेड्यूल के मुताबिक MD, MS, MDS, एम बायोटेक्नोलॉजी, फेलोशिप प्रोग्राम के लिए परीक्षाओं का आयोजन जून में किया जाएगा. ये परीक्षाएं 6, 8, 10 और 12 जून को होंगी। शेड्यूल के मुताबिक MD, MS, MDS, एम बायोटेक्नोलॉजी, फेलोशिप प्रोग्राम के लिए प्रैक्टिकल परीक्षाएं 16 जून से 25 जून के बीच आयोजित की जा सकती हैं। 

ऐसे करें अप्लाई 
परीक्षा में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवार पूरा शेड्यूल ऑफिशियल वेबसाइट aiimsexams.org पर देख सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News