AEEE 2020: 17 अगस्त से शुरू होंगे एंट्रेंस एग्जाम, लिंक से देखें पूरा एग्जाम शेड्यूल

punjabkesari.in Thursday, Jul 30, 2020 - 03:23 PM (IST)

नई दिल्ली- इस साल अमृता इंजीनियरिंग एंट्रेंस एग्जाम 17 अगस्त से 23 अगस्त तक ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा। बता दें कि यह एंट्रेंस परीक्षा अमृता विश्व विद्यापीठ द्वारा आयोजित की जाएगी। इस एग्जाम के जरिये अमृता विश्व विद्यापीठ में BTech में एडमिशन दिया जाएगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते है।  BTech प्रोग्राम में ए़डमिशन AEEE 2020 या JEE Main 2020 के जरिए दिया जाएगा।

PunjabKesari

योग्यता
BTech प्रोग्राम में 70% एडमिशन AEEE के माध्यम से दिए जाते हैं और वहीं, 30% सीटें JEE Main उम्मीदवारों के लिए होती है। अगर कोई उम्मीदवार JEE Main और AEEE 2020 दोनों एंट्रेंस एग्जाम में शामिल होता है तो वह किसी भी एक एंट्रेंस एग्जाम के माध्यम से एडमिशन के लिए आवेदन कर सकता है। ऐसे स्टूडेंट्स के पास JEE Main या AEEE 2020 किसी भी कोटे में एडमिशन लेने की संभावना होती है।

PunjabKesari

इसके अलावा छात्रों के पास SAT स्कोर के माध्यम से अलग से आवेदन करने का विकल्प भी होता है। विश्वविद्यालय के पास AEEE या JEE मेन स्कोर के आधार पर मैनेजमेंट कोटा भी है, जिसके लिए आवेदन अलग-अलग होते हैं। उम्मीदवारों को 90 मिनट में 60 सवालों के जवाब देने होते हैं और ये बिल्कुल भी आसान नहीं है। एग्जाम में पूछे जाने वाले सवाल रेगुलर एग्जाम से काफी अलग होते हैं।

ये है वेटेज अंक
-12वीं क्लास के अंकों को 40 फीसदी वेटेज 
 -60 फीसदी वेटेज- AEEE 2020 एग्जाम  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News