CLAT Admit Card 2021: क्लैट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, जानें कब होगी परीक्षा

punjabkesari.in Wednesday, Jul 14, 2021 - 03:41 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क- कॉमन लॉ ऐडमिशन टेस्ट यानि क्लैट 2021 परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। क्लैट का आयोजन करने वाले सीएलएलयू (कंसॉर्टियम ऑफ एनएलयू) ने अपनी वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर एडमिट कार्ड का लिंक एक्टिवेट कर दिया है। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था, वे अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। 

23 जुलाई, 2021 को होगा परीक्षा का आयोजन
सीएनएलयू की ओर से सोमवार, 12 जुलाई को जारी अपडेट के अनुसार, यूजी और पीजी एंट्रेंस के लिए क्लैट एडमिट कार्ड 2021 जारी कर दिया गया है। लॉ के यूजी और पीजी दोनों कोर्सेज़ के लिए क्लैट परीक्षा का आयोजन 23 जुलाई, 2021 को किया जाएगा। परीक्षा दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी।

क्लैट एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है
क्लैट एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है, जिसके जरिए देश के 22 नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज़ (NLU) में लॉ के यूजी और पीजी कोर्सेज़ में एडमिशन मिलता है। उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड पर परीक्षा केंद्र, कोविड-19 के दिशा-निर्देश दिए गए हैं। क्लैट परीक्षा कोरोना नियमों का पालन करते हुए ली जाएगी। उम्मीदवारों को वैक्सीन लगाने के लिए कहा गया है। 

क्लैट हेल्पलाइन जारी
सीएनएलयू ने क्लैट एडमिट कार्ड 2021 में किसी भी प्रकार की त्रुटि पाए जाने की स्थिति में डाउनलोड करने में किसी भी प्रकार की तकनीकी समस्या की स्थिति में स्टूडेंट्स की सहायता हेतु हेल्पलाइन जारी की है। स्टूडेंट्स 080-47162020 पर सभी कार्यदिवसों पर सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक फोन करके सहायता ले सकते हैं। इसके अलावा clat@consortiumofnlus.ac.in पर ईमेल करके संपर्क कर सकते हैं।

एडमिट कार्ड ऐसे करें डाउनलोड

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाएं।
  • होम पेज पर The Consortium of National Law Universities conducts the Common Law Admission Test (CLAT) पर क्लिक करें।
  • अब Admit Card for CLAT 2021 के लिंक पर जाएं।
  • अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ भरकर सबमिट करें।
  • एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा। इसे डाउनलोड कर लें।

यहां क्लिक कर डाउनलोड करें एडमिट कार्ड
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News