Dusu Election 2019: फिर एबीवीपी का परचम, अक्षित दहिया ने दर्ज की रिकॉर्ड तोड़ जीत

punjabkesari.in Saturday, Sep 14, 2019 - 10:52 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में वीरवार को चारों पदों के नतीजे घोषित हो गए हैं। एबीवीपी ने प्रेसिडेंट, वाइस प्रेसिडेंट और जॉइंट सेक्रेटरी पद पर जीत दर्ज कर ली है। वहीं एनएसयूआई ने सेक्रेटरी पद झटक लिया है। अध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी ने अक्षित दहिया को उम्मीदवार बनाया था। एबीवीपी ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष समेत कुल तीन सीटों पर जीत दर्ज की है। 

PunjabKesari

वहीं एनएसयूआई ने सेक्रेटरी पद जीत लिया है। एबीवीपी के अक्षित दाहिया ने 2003-04 के बाद से अध्यक्ष पद पर बड़ी जीत दर्ज करने में नया रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले सर्वाधिक मतों से जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड एनएसयूआई के रोहित चौधरी के नाम था। जिसे एबीवीपी के अक्षित दाहिया ने 19,039 मतों से जीत दर्ज कर अपने नाम कर लिया है। रोहित ने 2003-04 में अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी एबीवीपी की शीतल शारदा को 12,951 मतों के भारी अंतर से हराते हुए बड़ी जीत का रिकॉर्ड अपने नाम किया था। 

2003 में एनएसयूआई ने क्लीन स्वीप किया था और चारों पदो पर जीत दर्ज की थी। अक्षित ने अध्यक्ष सबसे बड़ी जीत दर्ज करने के साथ ही अब तक डूसू में किसी भी पद पर सर्वाधिक मतों से जीत के अंतर का रिकोर्ड भी अपने नाम कर लिया है। अक्षित ने हाल के वर्षो में सर्वाधिक मत पाने के मामले में भी सभी को पछाड़ दिया है और े 29,685 रिकोर्ड मत प्राप्त किए है। एबीवीपी का कहना है कि डूसू चुनाव में इस बार 1970 के बाद सबसे ज्यादा वोट माॢजन से जीतने वाले प्रत्याशी बने अक्षित दहिया। साथ ही वह सबसे युवा डूसू प्रसिडेंट भी हैं। 

देरी से शुरू हुई मतगणना
डूसू की मतगणना सुबह 8.30 से शुरू होनी थी,मगर उम्मीदवारों के समय से नहीं पहुंच पाने के कारण यह करीब दो घंटे की देरी से शुरु हुई।  जिन स्क्रीन पर लाइव मगणना दिखाई जा रही थी,उमसें तकनीकी खामी आई,जिसके बाद उम्मीवारों ने उसे ठीक करने की मांग की। एक स्क्रीन के शुरू होने के बाद मतबणना लगभग 10.30 पर शुरू हुई। शुरुआत में केवल एक ईवीएम के मतों की गिनती की गई, मगर बाद में सभी स्क्रीन काम करने लगे,तो फिर चारो इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों पर मतगणना शुरू हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News