MPPSC Recruitment 2021: MP में असिस्टेंट मैनेजर के 63 पदों पर निकली वैकेंसी, देखें डिटेल्स

punjabkesari.in Sunday, Jul 11, 2021 - 01:54 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क- मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने असिस्टेंट मैनेजर के 63 पदों पर भर्तियां के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। यह भर्तियां राज्य के हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर डिपार्टमेंट में होंगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

16 जुलाई से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया
जारी हुए नोटिस के अनुसार इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 16 जुलाई से शुरू हो रही है। आवेदन के लिए उम्मीदवारो को 15 अगस्त 2021 तक का समय दिया जाएगा।  एप्लीकेशन फॉर्म करेक्शन के लिए 17 अगस्त 2021 तक का समय मिलेगा। इन पदों पर भर्ती परीक्षा का आयोजन 24 अक्टूबर 2021 को किया जाएगा। 

पदों का विवरण
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट मैनेजर के कुल 63 पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इन पदों में से अनारक्षित वर्ग के लिए 17 सीटें, ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 17 सीटें, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 6 सीटें, एससी कैटेगरी के लिए 10 और एसटी कैटेगरी के लिए 13 सीटें निर्धारित की हैं। 

आयुसीमा
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 21 साल से लेकर 40 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षण के दायरे में आने वाले अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है। 

शैक्षणिक योग्यता
उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से हेल्थ मैनेजमेंट, हॉस्पिटल मैनेजमेंट और मैटेरियल्स मैनेजमेंट में मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही मध्य प्रदेश रोजगार पंजीयन में रजिस्ट्रेशन होना जरूरी है।

आवेदन शुल्क
जनरल कैटेगिरी / अन्य राज्य के उम्मीदवार को 1000 रुपये का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहींएससी / एसटी एमपी राज्य / ओबीसी (एनसीएल) / पीएच उम्मीदवारों को 500 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। 

नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां क्लिक करें


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News