शिक्षकों को लगा बड़ा झटका- एसडीएमसी में एक साथ 303 शिक्षकों के हुए तबादले

punjabkesari.in Wednesday, Sep 18, 2019 - 10:09 AM (IST)

नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने पहली बार बड़े पैमाने पर 303 शिक्षकों का एक साथ तबादला किया है। इस बाबत मंगलवार को कार्यालय आदेश जारी किया गया। बताया गया है कि इन शिक्षकों में 197 अतिरिक्त शिक्षक थे। अब उनका तबादला उन स्कूलों में किया गया है जहां शिक्षकों की कमी थी। जानकारी के अनुसार सबसे ज्यादा शिक्षकों को नजफगढ़ जोन में तबादला किया गया है। 

111 ऐसे शिक्षक हैं जिनका तबादला उनके आवेदन के तहत किया गया है। इससके अलावा मध्य जोन में  22 और पश्चिमी जोन जोन में 33 शिक्षकों का तबादला किया गया है। इधर 58 शिक्षकों के आवेदन शिक्षा विभाग को मिलने के बाद भी कहीं रिक्त स्थान न होने के कारण उनका तबादला नहीं हो सका है। गौरतलब है कि एक ही जगह ज्यादा शिक्षकों के होने का मामला कई बार एसडीएमसी स्थायी समिति व सदन की बैठक में उठाया जा चुका है। 

15 अक्तूबर से होगी शिक्षकों की नियुक्ति 
दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) द्वारा चयनित नए प्राथमिक शिक्षकों को 15 अक्तूबर से निगम में नियुक्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। एसडीएमसी ने इस बाबत आदेश जारी कर दिया है। आदेश के अनुसार उत्तरी व पूर्वी दिल्ली नगर निगम में एक साथ शिक्षकों को नियुक्त कराया जाएगा। नए शिक्षक  30 नवंबर तक नगर निगमों में नियुक्त हो सकते हैं। इस संबंध में एसडीएमसी के शिक्षा निदेशक शिरीष शर्मा ने बताया कि तीनों निगम के लिए डीएसएसएसबी ने एक साथ ही परीक्षाएं आयोजित की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News