UPSC परीक्षा में जामिया मिलिया अकेडमी के 25 उम्मीदवार हुए सफल

punjabkesari.in Tuesday, Aug 04, 2020 - 04:28 PM (IST)

नई दिल्ली: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से सिविल सेवा परीक्षा 2019 का परिणाम घोषित कर दिया है। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते है। बता दें कि इस साल जामिया मिलिया इस्लामिया की रेजिडेंशियल कोचिंग अकेडमी के 25 उम्मीदवारों को यूपीएससी 2019 की परीक्षा में सफलता मिली है।

PunjabKesari

जामिया के इन 25 उम्मीदवारों की यूपीएससी द्वारा आयोजित भर्ती परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर विभिन्न सिविल सेवाओं के लिए सिफारिश की गई है। इस साल प्रदीप सिंह ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 में टॉप किया है।विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने यह भी कहा कि RCA जामिया मिलिया के मॉक इंटरव्यू ट्रेनिंग के लिए उपस्थित होने वाले पांच उम्मीदवारों ने भी UPSC की भर्ती परीक्षा उत्तीर्ण की है।

गौरतलब है कि हर साल जामिया मिलिया इस्लामिया की रेज़िडेंशियल कोचिंग अकेडमी सिविल सेवा परीक्षा के उम्मीदवारों को मुफ्त में कोचिंग प्रदान करती है। यह सुविधा विशेष रूप से अल्पसंख्यक, अनुसूचित जाति (SC) और अनुसूचित जनजाति (ST) वर्ग के उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध है।

क्या है ये परीक्षा 
यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन  इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और अन्य केंद्रीय सेवाओं के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए हर साल सिविल सर्विस परीक्षा आयोजित करती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News