गुजरात में स्कूल के पहले दिन 11 छात्राएं कोरोना वायरस से संक्रमित मिलीं

punjabkesari.in Tuesday, Jan 19, 2021 - 02:30 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: गुजरात के जूनागढ़ जिले के केशोद कस्बे में एक विद्यालय-सह-छात्रावास में की गयी जांच में दसवीं और 12वीं कक्षा की कम से कम 11 छात्राएं कोरोना वायरस से संक्रमित मिलीं। के ऐ वनपरिया कन्या विनय मंदिर ने राज्य सरकार के फैसले के बाद दसवीं और 12वीं की कक्षाओं के लिए स्कूल फिर से खोलने का फैसला किया था।

स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अश्विन अजुदिया ने बताया कि स्कूल में रैपिड एंटीजन जांच के दौरान ये 11 छात्राएं संक्रमित मिलीं। इनमें तीन छात्राएं छात्रावास में रहती हैं और बाकी आठ केशोद कस्बे की निवासी हैं। अधिकारी के अनुसार किसी भी छात्रा में संक्रमण के लक्षण नहीं हैं और उन्हें घरों में पृथक-वास में रहने को कहा गया है।

बता दें कि गुजरात में कोरोना वायरस महामारी के कारण नौ महीने तक बंद रहने के बाद 10वीं और 12 वीं कक्षाओं के लिए स्कूल और स्नातक तथा स्नातकोत्तर के अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए कॉलेज को खोलने का फैसला लिया था। राज्य के शिक्षा मंत्री भूपेंद्र सिंह चूडासमा ने बताया था कि छात्रों, शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों के लिए मास्क पहनना, उचित दूरी का पालन करना अनिवार्य होगा और स्कूल-कॉलेजों में प्रवेश से पहले शरीर के तापमान की जांच की जाएगी। सरकार ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि उपस्थिति अनिवार्य नहीं होगी और ऑनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

rajesh kumar

Recommended News

Related News