Board Exams 2021 : इस राज्य में 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द, कोरोना के चलते पोस्टपोन्ड हुए एग्जाम

punjabkesari.in Tuesday, Apr 13, 2021 - 02:07 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क- देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर बड़ी तेजी से फैल रही है। मध्य प्रदेश भी इससे अछूता नहीं है। यहां भी कोरोना वायरस के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। इसी बीच, शिवराज सरकार ने 10वीं 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। बोर्ड परीक्षाएं 30 अप्रैल से शुरू होने वाली थी, लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इन्हें फिलहाल पोस्टपोन्ड कर दिया है। 

बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन के बारे में सूत्र बता रहे हैं कि अब ये परीक्षाएं जून में होंगी। कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच परीक्षाओं के आगे बढ़ाने के जाने के कयास लगाए जा रहे थे। इस संबंध में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बयान देते हुए बताया था कि जिस तरह से कोविड-19 का प्रकोप बढ़ रहा है उसे देखते हुए हम बच्चों को सकंट में नहीं डालेंगे और बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों को आगे बढ़ाया जा सकता है। 

कब होंगी परीक्षाएं
बता दें कि, 10वीं-12वीं की परीक्षाएं 30 अप्रैल 2021 से शुरू होनी थी। 10वीं की परीक्षाएं  30 अप्रैल से और 12वीं की परीक्षाएं 1 मई से आयोजित होनी थीं लेकिन सूबे में बिगड़ते कोरोना के हालातों पर समीक्षा करने के बाद इन्हें स्थगित कर दिया गया है। इसके अलावा मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने वन सेवा परीक्षा भी स्थगित कर दिचा है। खबरों की मानें तो मध्य प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं जून में हो सकती हैं। स्कूल शिक्षा विभाग ने भी जून में परीक्षाएं कराने की सिफारिश की है, हालांकि अभी तक इसकी कोई औपचारिक घोषणा नहीं की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News