कोरोना की मार से आप भी हो गएं हैं बेरोज़गार, अपनाएं ये वास्तु टिप्स

punjabkesari.in Tuesday, Aug 25, 2020 - 01:39 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
देश के मौजूदा हालात की बात करें तो जहां देखें वहीं बेरोज़ागारी फैल चुकी है। इसका मुख्य कारण देश में फैली कोरोना महामारी है। लोगों के रोज़गार धीरे-धीरे खत्म होते जा रहे हैं। ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति के लिए अपने जीविनी को चलाने में बहुत ही परेशानियां का सामना कर पड़ रहा है। इन हालातों के मद्देनज़र ह किसी की बस एक ही इच्छा है कि किसी न किसी तरह से एक अच्छी नौकरी हासिल हो जिससे मुश्किल की इस घड़ी में राहत मिल सके। तो आपको बता दें हम आज आपको कुछ ऐसा ही बताने वाले हैं जिससे आपको आपकी मनपसंद नौकरी मिल सकती है। जी हां, हम आगे आपको इसी से जुड़ी तमाम जानकारी देने वाले हैं। लेकिन कहीं आप ये तो नहीं समझ रहे कि हम आपको नौकरी आवेदन के बारे में बताने वाले हैं। जी नहीं, दरअसल हम आपको वास्तु शास्त्र में बताए गए ऐसे टिप्स के बारे में बताएंगे जिन्हें अपनाने वाले व्यक्ति को अपनी मनपसंद नौकरी मिलने के आसार बनेंगे। 
PunjabKesari, unemployment, बोरोज़गारी
इंटरव्‍यू के ल‍िए जाने से पहले कभी न करें ये गलती- 
वास्तु शास्त्र के अनुसार जब भी कोई व्यक्ति इंटरव्यू के लिए जाए तो इस बात का खास ध्यान रखें, कि कैसे बैठना है। इस दौरान कभी भी इंटरव्यू ले रहे व्यक्ति को समक्ष हाथ-पैर मोड़क न बैठें। साथ ही इंटरव्यू जाने से पहले अपने पॉकेट में या पर्स में लाल रंग का पर्स ज़रूर रखें। संभवप हो तो खुद ही ऐसे वस्त्र पहनें जिसमें लाल रंग शामिल हो। वास्तु शास्त्री कहते हैं कि नौकरी आदि पाने के लिए लाल रंग सबसे शुभ होता है। 

1 बार ज़रूर अपनाकर देखें ये उपाय-
वास्तु विशेषज्ञ बताते हैं कि जिस व्यक्ति की पुरानी नौकरी जा चुकी हो और नई नौकरी की तलाश जारी हो तो ऐसे में व्यक्ति को अपने घर की उत्तर दिशा दीवार पर बड़ा सा आइना लगाना चाहिए, जिसमें पूरा शरीर दिख सके। ऐसा माना जाता है कि इस उपाय को करने से नौकरी आदि के अच्छे अवसर प्राप्त होते हैॆं। साथ ही साथ बेडरूम में किसी भी प्रकार से पीले रंग का प्रयोग करें। बताया जाता है कि पीला, लाल तथा गोल्डन रंग भाग्य में वृद्धि लाते हैं। इसलिए इन रंगों को पास रखना अच्छा व लाभदायक होता है। 

PunjabKesari, mirror, आईना
इंटरव्‍यू से पहले करें ये उपाय
इस बात का खास ध्यान रखें कि जब कहीं इंटरव्‍यू के लिए जाएं तो घर से निकलते समय सबसे पहले अपना दायां पैर बाहर रखें। माना जाता है इससे अच्छे रिजल्ट मिलने के आसार बढ़ते हैं। इसके अलावा घर से निकलने से पूर्व गणपति बप्‍पा की पूजा करें। सनातन धर्म में प्रत्येक भी शुभ कार्य से पहले गणेशजी की पूजा करने से सकारात्मक परिणाम मिलते हैं। 

PunjabKesari, गणपति, बप्पा, गणेश, Sri ganesha, Lord Ganesha
मनचाही नौकरी के ल‍िए करें ये कारगर उपाय
उपरोक्त उपायों के अतिरिक्त मनचाही नौकरी के ल‍िए रूद्राक्ष धारण किया जा सकता है। मगर इस बात का ध्‍यान रखें क‍ि अपनम मने से कोई भी रुद्राक्ष न पहनें बल्कि 1 मुखी, 10 मुखी और 11 मुखी रुद्राक्ष ही पहनें। मान्‍यता है कि इन्‍हें धारण करने से व्‍यक्ति द्वारा किए जा रहे प्रयास विफल नहीं होते मनचाही नौकरी मिलने के योग बनने लगते हैं। 

PunjabKesari, rudraksh, रुद्राक्ष


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News