Welcome 2020: नए साल के पहले दिन करें गणपति जी को इन उपायों से प्रसन्न

punjabkesari.in Wednesday, Jan 01, 2020 - 11:45 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हिंदू धर्म में किसी भी काम को शुरू करने से पहले भगवान गणेश का पूजन किया जाता है। कहते हैं कि बुधवार के दिन इनकी पूजा करने का विधान होता है और इस बार नए साल की शुरुआत ही उनके दिन यानि बुधवार के दिन हुई है। ऐसे में हर कोई यहीं चाहता है कि उसका ये साल बीते साल के कई गुणा बेहतर हो और जो काम उनके अधूरे हैं वे इस नए साल 2020 में जरूर पूरे हों। इसके साथ ही आज हम आपको गणपति जी को खुश करने के कुछ आसान उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनसे बहुत जल्दी भगवान प्रसन्न हो जाएंगे।  
PunjabKesari
विघ्नहर्ता को मोदक बड़े ही पसंद होते हैं, ऐसे में अगर आप उन्हें खुश करना चाहते हैं तो उन्हें मोदक का भोग लगाएं। शास्त्रों के अनुसार 'मोदक' का अर्थ है आनंद देने वाला साथ ही मोदक ज्ञान का प्रतीक होता है। ज्ञान का प्रतीक होने के कारण ही मोदक ज्ञान के देवता गणपति महाराज को अतिप्रिय है। आपको मोदक बनाने में या बाजार में मिलने में दिक्कत है तो आप गणपति बप्पा को मीठे-मीठे लड्डओं का भोग भी लगा सकते हैं। 
PunjabKesari
विघ्नहर्ता गणपति महाराज जी को बुधवार के दिन रिझाने के लिए मोदक और लड्डओं का भोग लगाएं और उनका आशीर्वाद पाएं। भारतीय पौराणिक कथा और कहानियों में गणपति जी के मोदक, लडूओं के प्रति प्रेम के कही किस्से भी प्रचलित हैं। उन पौराणिक कहानियों से भी पता चलता है कि गणपति जी को मोदक काफी प्रिय है और जो भी भक्त उन्हें मोदक का भोग लगाते हैं उन भक्तों से बेहद खुश हो जाते हैं और उन्हें मनवांछित वरदान देते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News